शातिरों ने 3 बैंक खातों से ऐसे निकाले लाखों रुपए, मामले दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

Tuesday, Oct 15, 2019 - 08:31 PM (IST)

सोलन/मानपुरा: सोलन व नालागढ़ थाना के तहत 2 लोगों के 3 बैंक खातों से शातिरों द्वारा लाखों रुपए निकाले जाने के 2 मामले दर्ज हुए हैं। जानकारी के अनुसार पहले मामले में सोलन के एक व्यक्ति के 2 बैंक खातों से करीब डेढ़ लाख रुपए ऑनलाइन निकाले गए हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। एएसपी शिव कुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कमल देव निवासी सोलन ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके पंजाब नैशनल बैंक शाखा सोलन और थाना कलां ऊना में खाते हैं। इन दोनों खातों से 10 अक्तूबर को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा छल करके 1,49,400 रुपए निकाल लिए गए  हैं। पुलिस ने शिकायत के बाद धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

बैंट अकाऊंट हैक कर निकाले 1.3 लाख रुपए

वहीं दूसरे मामले में नालागढ़ थाना के तहत एक व्यक्ति का बैंक अकाऊंट हैक कर 1,03,482 रुपए निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस को दी शिकायत में सुरेन्द्र सिंह पुत्र कृष्ण लाल निवासी गांव नाल भलेचड़ी, डाकघर भियुंखरी ने बताया कि 14 अक्तूबर को किसी ने उसके बैंक अकाऊंट को हैक कर लिया व 5 बार ट्रांजैक्शन कर कुल 1,03,482 रुपए निकाल लिए। शिकायतकर्ता के अनुसार हैरानी की बात है कि मेरा एटीएम कार्ड भी मेरे पास है। मुझे कोई फोन कॉल नहीं आई थी। मुझे इस बात का पता तभी चला जब मेरे फोन पर 5 मैसेज आए। पहले तो मैंने सोचा ये फेक मैसेज हैं परंतु जब मैंने अपना अकाऊंट चैक किया तो उसमें से यह सारा पैसा गायब था। एएसपी बद्दी एनके शर्मा का कहना है कि उक्त व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

लगातार बढ़ रहे ऑनलाइन ठगी के मामले

बता दें इन दिनों ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसको लेकर प्रदेश पुलिस भी चिंतित है। हाल ही में पुलिस की क्राइम बैठक में भी पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामलों से निपटने के लिए रणनीति बनाई और इस संबंध में एडवाइजरी भी जारी की लेकिन बावजूद इसके ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Vijay