जाली चैक लेकर करोड़पति बनने चला था शातिर, ऐसे हुआ पर्दाफाश

Saturday, Jun 03, 2017 - 07:45 PM (IST)

नाहन/कालाअंब: औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में एक बैंक शाखा प्रबंधक एवं पुलिस की सतर्कता के चलते सवा 4 करोड़ रुपए की ठगी समय रहते होने से बच गई। जानकारी के अनुसार हरियाणा के बिलासपुर निवासी एक व्यक्ति द्वारा कालाअंब में बैंक शाखा में जाली चैक द्वारा सवा 4 करोड़ रुपए की राशि निकलवाने की कोशिश की गई। शाखा प्रबंधक व पुलिस की सतर्कता के चलते आरोपी दबोच लिया गया है।

शाखा प्रबंधक ने पुलिस को दी सूचना
एस.एच.ओ. कालाअंब योगेंद्र सिंह ने बताया कि बैंक शाखा प्रबंधक ने उन्हें फोन कर बताया कि उनकी शाखा में सवा 4 करोड़ रुपए का चैक लेकर हरियाणा के बिलासपुर का निवासी बबली कुमार आया हुआ है। पुलिस इसकी वैरीफिकेशन करे। सूचना मिलने के बाद उन्होंने मौके पर पुलिस टीम को भेजा तो पाया कि व्यक्ति यमुनानगर स्थित एक शूगर मील का चैक लेकर आया हुआ था। इसके बाद पुलिस टीम ने शूगर मिल से संपर्क साधा तो शूगर मिल प्रबंधन ने बताया कि उनके द्वारा ऐसा कोई चैक जारी नहीं किया गया है और जिस संख्या का चैक व्यक्ति द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है, वह उनके पास ही है। 

आरोपी 4 दिन तक पुलिस रिमांड पर
एस.एच.ओ. ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद शूगर मिल के प्रतिनिधि राजेश मित्तल मौके पर पहुंचे और आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 4 दिन तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए गए हैं।

स्वयं इकाई चला रहा है आरोपी 
पुलिस के अनुसार शुरूआती जांच में सामने आया है कि दबोचे गए आरोपी द्वारा शूगर मिल का जाली चैक बनाया गया है और जाली हस्ताक्षर तक करवा दिए गए जबकि आरोपी द्वारा प्रस्तुत किए गए चैक के समान नंबर का चैक इकाई के पास ही था। पुलिस के अनुसार आरोपी द्वारा औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब के सैनवाला में एक टिशू पेपर की इकाई चलाई जा रही है।