शातिर ने चैटिंग के दौरान महिला के खाते से ‘चुरा लिए’ 1 लाख 14 हजार

Saturday, Mar 10, 2018 - 12:27 AM (IST)

शिमला: शहर में पुलिस द्वारा जागरूक करने के बाद भी शातिरों को बैंक डिटेल देने से लोग बाज नहीं आ रहे हैं। थाना सदर के बाद दूसरे दिन फिर थाना छोटा शिमला के तहत भी एक महिला के साथ इसी तरह की वारदात सामने आई है। चीमेड लैमो ने पुलिस को शिकायत दी है कि 7 व 8 मार्च की शाम को जब वह किसी अज्ञात व्यक्ति से चैट कर रही थी तो उसने कुछ बैंक की डिटेल जानी, ऐसे में उसके खाते से शातिर ने 1 लाख 14 हजार रुपए उड़ा लिए। पैसे कटने का पता तभी चला जब चीमेड लैमो को एस.एम.एस. आया। चीमेड लैमो का अकाऊंट आई.सी.आई.सी. और एस.बी.आई. बैंक कसुम्पटी में है। पुलिस ने चीमेड लैमो की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

आखिर कैसे ठगी का शिकार हुई महिला
पुलिस फिलहाल पता लगा रही है कि आखिर में महिला ठगी की शिकार कैसे हुई है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही शातिर का पता लगाया जाएगा। शिमला में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई मामले सामने आए हैं। उसके बावजूद भी लोग जागरूक होते नजर नहीं आ रहे हैं। पुलिस पहले भी कई बार कह चुकी है कि जब भी कोई इस तरह की जानकारी लेता है तो उसे कभी भी जानकारी न दी जाए। यहां तक कि बैंक वालों ने भी पहले ही घोषित किया है कि जिस बैंक में आपका खाता है कभी भी जानकारी नहीं देनी है। 

शातिरों से सतर्क रहें लोग : एस.पी.
एस.पी. शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि खाते से पैसे उड़ाने का मामला छोटा शिमला के तहत आया है। फिलहाल मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही शातिर का पता लगाया जाएगा। पुलिस पहले भी लोगों से अपील कर चुकी है कि अगर कोई बैंक के बारे में इंफॉर्मेशन पूछे तो मत बताएं। लोगों को ऐसे शातिरों से सतर्क रहना होगा।