शातिर ने व्यापारी को ऐसे लगाया चूना, खाते से निकाले 5 हजार

Wednesday, Mar 14, 2018 - 07:45 PM (IST)

नादौन: बैंकों के फर्जी अधिकारी बनकर ए.टी.एम. कार्डों से ठगी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन समाचार पत्रों की सुर्खियां बने ऐसे समाचारों से क्षेत्र में दहशत का माहौल है और लोग ए.टी.एम. जैसी सुविधा से घबराने लगे हैं। ऐसे ही एक मामले में अब एक व्यापारी को शातिर ने 5 हजार रुपए का चूना लगा दिया है। जानकारी के अनुसार व्यापारी आरव को फोन आया और सामने वाले ने कहा कि मैं बैंक का अधिकारी बोल रहा हूं। आपका ए.टी.एम. कार्ड रिजैक्ट कर दिया गया है। लिहाजा अपने कार्ड पर लिखा नंबर व पिन नंबर बताएं ताकि दूसरा कार्ड जारी किया जा सके।

एक दिन पहले निकाल ली थी खाते से बड़ी राशि
आरव का कहना है कि जैसे ही उसने अपना नंबर बताया तो उसके फोन पर बैंक खाते में पैसे निकलने का मैसेज आया। उसने जब बैंक में पता किया तो बैंक खाते से 5 हजार रुपए निकाले जा चुके थे। आरव ने बताया कि बीते दिन ही उसने अपने खाते से बड़ी राशि निकाली थी अन्यथा उक्त शातिर सारे पैसे पर हाथ साफ कर देता।आरव ने बैंक जाकर शिकायत की परंतु बैंक इस मामले में कुछ भी करने में लाचार दिखा। 

बैंक नहीं मांगता खात धारकों से जानकारी
उधर, एस.बी.आई. शाखा नादौन के प्रबंधक धीमान ने सभी खाता धारकों से अनुरोध किया है कि वे अपने खाते से संबंधित कोई भी जानकारी किसी से भी शेयर न करें क्योंकि बैंक कभी ए.टी.एम. कार्ड की जानकारी नहीं मांगता है। उन्होंने कहा कि बैंक द्वारा भी लोगों को मैसेज कर गुमराह न होने के संदेश भेजे जा रहे हैं परंतु लोगों की सूझबूझ से ही इस मुश्किल से बचा जा सकता है।