शातिरों ने फिल्मी अंदाज में लगाया चूना, खाते से ऐसे निकाले हजारों रुपए

Thursday, Jul 06, 2017 - 10:29 PM (IST)

थुरल: जयसिंहपुर उपमंडल के अंतर्गत आने वाले आलमपुर के एक बैंक से अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा फिल्मी अंदाज से 45060 रुपए की चपत लगाने का मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत आलमपुर के निवासी कमल किशोर पुत्र रोशन लाल शर्मा नेशिकायत दर्ज करवाई है कि गत बुधवार को उनका लड़का राहुल ए.टी.एम. कार्ड लेकर पैसे निकलवाने के लिए आलमपुर स्थित कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के ए.टी.एम. में गया। वह पैसे निकालने के लिए औपचारिकता को पूरा कर रहा था तो ए.टी.एम. ठीक से काम नहीं कर रहा था तथा इतने में ही वहां पर 2 अज्ञात व्यक्ति आकर खड़े हो गए और उससे बात करने लग गए। उन्होंने कहा कि कार्ड हमारे पास दो हम ट्राई कर देते हैं। इस दौरान उन्होंने बड़ी होशियारी से अपना पी.एन.बी. सुजानपुर टीहरा का ए.टी.एम. कार्ड उसके हाथ थमा दिया और उसके कार्ड को लेकर रफूचक्कर हो गए। 

फोन पर आने लगे पैसे निकलने के मैसेज
राहुल को इस बात का तब चला जब पैसे निकलने के मैसेज उसके फोन पर आने शुरू हुए। इस घटना के कुछ ही देर बाद सुजानपुर टीहरा स्थित पी.एन.बी. बैंक के ए.टी.एम. से अज्ञात लोगों ने 25000 रुपए कैश तथा अन्य राशि को अलग-अलग खातों में डाल लिया। पीड़ित परिवार ने अपनी शिकायत में बताया कि सी.सी.टी.वी. कैमरे में अज्ञात लोगों के चेहरे भी दिखाई दे रहे हैं तथा जब उन्होंने दोनों बैंकों के अधिकारियों से भी इस घटना के प्रति जिक्र किया तो आश्वासन के सिवाय उन्हें ठोस जवाब नहीं मिला।

इस घटना में बैंक का कोई दोष नहीं 
इस संबंध में जब उक्त बैंक के मैनेजर चंद्र भूषण से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ऐसी बात तो नोटिस में आई थी लेकिन इसमें बैंक का कोई दोष नहीं है। इस घटना के संबंध में जब पुलिस थाना लंबागांव से संपर्ककिया गया तो पुलिस सूत्रों ने बताया कि ऐसी शिकायत पहुंची है तथा पुलिस अपने स्तर पर छानबीन कर रही है।