शातिर ने Hack की पंचायत कार्यालय की E-Mail ID, लोगों को मैसेज भेजकर मांगे पैसे

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 10:02 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): जिला पंचायत अधिकारी कार्यालय बिलासपुर की ई-मेल आईडी वीरवार को किसी शातिर ने हैक कर ली और कई लोगों को ई-मेल भेजकर पैसों की डिमांड की गई। सरकारी कार्यालय की मेल से आए इस संदेश को देखकर संबंधित लोग असमंजस में पड़ गए। इसी दौरान किसी ने पंचायत अधिकारी से संपर्क साधा। पता चलने पर तुरंत ई-मेल आईडी का पासवर्ड बदलकर संबंधित लोगों को मैसेज भेजकर स्थिति स्पष्ट की गई।

जानकारी के अनुसार वीरवार को बिलासपुर के जिला पंचायत अधिकारी कार्यालय की ई-मेल आईडी से हैकर ने कई लोगों को एक मैसेज भेजा। भेजे गए मैसेज में कहा गया कि इन दिनों वह विदेश में हैं। उनके किसी परिचित को अपनी बेटी के इलाज के लिए लगभग 80 हजार रुपए की तुरंत जरूरत है। खुद विदेश में होने की वजह से वह अपने परिचित के अकाऊंट में पैसे ट्रांसफ र नहीं कर पा रहे हैं। संबंधित लोगों से पैसे की मदद मांगते हुए मैसेज में यह भी लिखा गया है कि 14 जुलाई को विदेश से वापस लौटने पर वह यह पैसा वापस कर देंगे। सरकारी कार्यालय की ई-मेल आईडी से आए इस मैसेज ने संबंधित लोगों को असमंजस में डाल दिया।

इसी बीच समाजसेवी सोहन सिंह राणा ने जिला पंचायत अधिकारी बिलासपुर को फाेन करके इस बारे बताया। इससे वह भी हैरान रह गईं। उन्होंने अपने सारे स्टाफ को बुलाकर इस बारे में पूछताछ की लेकिन सभी ने ऐसा मैसेज भेजने से इंकार किया जिस पर आनन-फानन में ई-मेल आईडी का पासवर्ड बदलकर लोगों को उक्त फेक मैसेज को इग्नोर करने की सलाह दी गई। जिला पंचायत अधिकारी शशि बाला ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इसके पीछे किसी शातिर का हाथ हो सकता है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसकी पुलिस में शिकायत नहीं की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News