शातिर ने बैंक मैनेजर बनकर महिला से की ठगी, खाते से ऐसे निकाले 60 हजार रुपए

Sunday, Jul 07, 2019 - 08:25 PM (IST)

सोलन (अमित): शहर में एक शातिर ठग द्वारा खुद को बैंक मैनेजर बताकर एक महिला के खाते से करीब 60 हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया है। महिला फोन करने वाले के झांसे में सिर्फ इसलिए आ गई क्योंकि फोन करने वाले का ट्रू कॉलर एप पर नाम बैंक मैनेजर और साथ में बैंक का नाम भी आ रहा था। जब महिला के खाते से 2 बार 60 हजार रुपए निकल गए तो उसे ठगी का अहसास हो गया। इसके बाद महिला ने सोलन शहर पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई है।

बेटी के खाते में पैसे जमा करवाने की थी जानकारी

महिला योगिता ने शिकायत में कहा कि उसे एक फोन आया। उसके मोबाइल पर इंस्टॉल ट्रू कॉलर एप मेंं फोन करने वाले का नाम बैंक मैनेजर आ रहा था, साथ में बैंक का नाम भी था। फोन करने वाले के पास यह जानकारी भी थी कि वह हर महीने अपनी बेटी के खाते में पैसे जमा करवाती है लेकिन कुछ समय से पैसे जमा नहीं हुए थे। इस पर महिला ने उसे यह भी कहा कि वह अगले दिन बैंक में आकर पैसे जमा करवा देगी लेकिन उसने बातों में उलझाकर महिला से उसका ए.टी.एम. नंबर हासिल करके उसके खाते से करीब 60 हजार रुपए उड़ा दिए।

ठग ने दोबारा मांगा ओ.टी.पी. नंबर

फोन करने वाले को जब महिला के पति ने फोन किया तो उसने महिला के पति को भी बैंक की मेन ब्रांच का मैनेजर बताया। पहले दिन ठगी करने के बाद इसी व्यक्ति ने अगली सुबह फिर से महिला को फोन किया और उससे दोबारा महिला के मोबाइल पर आया हुआ ओ.टी.पी. नंबर मांगा लेकिन महिला ने उसे नंबर नहीं दिया। दूसरी ओर ए.एस.पी. शिव कुमार शर्मा ने कहा कि शिकायत आई है और मामले की जांच की जा रही है।

Vijay