अब पुलिस वाले भी होने लगे ठगी का शिकार, शातिर ने हैड कांस्टेबल को ऐसे लगाई हजारों की चपत

Thursday, Jun 04, 2020 - 09:39 PM (IST)

नयनादेवी (ब्यूरो): साइबर अपराधियों से निपटने वाली पुलिस के कर्मचारी भी इसके शिकार होने लगे हैं। ताजा मामले में आईआरबीएन बस्सी में तैनात एक हैड कांस्टेबल साइबर अपराध का शिकार हो गया है। सेना का जवान बताकर पुरानी कार बेचने के नाम पर कांस्टेबल से 34,400 रुपए हड़प लिए गए हैं। हैड कांस्टेबल संजीव कुमार की शिकायत पर कोट थाना में पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में हैड कांस्टेबल ने बताया है कि फेसबुक पर पुरानी कार की बिक्री का एक विज्ञापन देखा था। उसने कार खरीदने में दिलचस्पी दिखाई तो उसेएक व्यक्ति का फोन आया, जिसने खुद को सेना का जवान बताया। उसने कहा कि उसके पास एक कार है, जिसे वह बेचना चाहता है। सौदा तय होते ही आरोपी ने कार को बेचने के नाम पर संजीव कुमार से 34,400 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिए लेकिन उसके बाद कार मांगने पर वह व्यक्ति आनाकानी करने लगा।

धोखाधड़ी का एहसास होने पर हैड कांस्टेबल ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं डीएसपी नयनादेवी संजय शर्मा ने बताया कि शिकायत के आधार पर कोट थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Vijay