शातिरों ने बैंक प्रबंधक बनकर ठगे बाप-बेटा, खाते से निकाले 85 हजार रुपए

Saturday, May 11, 2019 - 06:56 PM (IST)

नालागढ़ (सतविन्द्र): क्षेत्र के ढांग उपरली गांव के पिता-पुत्र को कुछ लोगों ने बैंक अधिकारी बताकर ए.टी.एम. बंद होने के नाम पर उनके खाते से 85 हजार रुपए उड़ा लिए। बैंक प्रबंधक का हवाला देकर शातिरों ने ए.टी.एम. के नंबर पूछकर बेटे के खाते में 35 हजार और पिता के खाते में 50 हजार रुपए निकाल लिए। खाते से जब पैसे निक ले और फोन पर मैसेज आया तब उन्हें पैसे निकलने का पता चला। पिता-पुत्र ने इसकी शिकायत नालागढ़ थाने में दी है।

केवल सिंह के खाते से निकाले 35 हजार रुपए

ढांग उपरली निवासी मंगल सिंह का एस.बी.आई. बैंक में खाता है। मंगल सिंह के बेटे केवल सिंह को किसी फर्जी बैंक प्रबंधक ने फोन कर उसके ए.टी.एम. कार्ड के बंद होने की सूचना दी तथा कहा कि वह अपने ए.टी.एम. कार्ड का नंबर उसे बताए। इस पर केवल सिंह ने अपना ए.टी.एम. कार्ड का नंबर उक्त शातिर को बता दिया। इसी दिन केवल सिंह के  सैंट्रल बैंक के खाते से 35 हजार रुपए निकल गए लेकिन उसे कोई मैसेज न आने से इसका पता नहीं चल पाया।

मंगल सिंह के खाते से निकाले 50 हजार रुपए

दूसरे दिन मंगल सिंह को भी फर्जी बैंक प्रबंधक का फोन आया, जिसमें उसे भी ए.टी.एम. कार्ड बंद होने के बात कही गई। मंगल सिंह ने भी नया ए.टी.एम. बनाने के लिए पुराने ए.टी.एम. का नंबर उसे बता दिया। ए.टी.एम. का नंबर बताते ही उसके खाते से 50 हजार रुपए निकाल लिए गए, जिसका उसे मैसेज आ गया। मंगल सिंह ने यह बात जब अपने बेटे को बताई तो बेटे ने बताया कि उसे भी ऐसा ही किसी बैंक अधिकारी का फोन आया था। जब उसका खाता चैक किया तो उसमें से भी 35 हजार रुपए गायब पाए गए। डी.एस.पी. चमन लाल ने बताया कि पुलिस के पास शिकायत आई है, जिसकी जांच की जा रही है।

Vijay