खिड़की की ग्रिल तोड़कर घर में घुसे शातिर, दे डाला वारदात को अंजाम

Wednesday, Jun 28, 2017 - 06:48 PM (IST)

संतोषगढ़: संतोषगढ़-अजौली मार्ग पर स्थित लबेरिया में मंगलवार रात को शातिर चोरों ने 2 घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरी की इस वारदात से नगर में सनसनी फैल गई है। पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरों ने मनजीत कौर पत्नी जसबीर सिंह तथा कावल सिंह पुत्र गुलजार सिंह के घर को निशाना बनाया है। चोरों ने मनजीत कौर के घर से करीब 12 तोले सोने के आभूषण, 400 ग्राम चांदी तथा कावल सिंह के घर से 7 तोले के करीब सोने के आभूषण और 22,000 रुपए की नकदी पर हाथ साफ किया है। इसके अतिरिक्त चोरों ने मनजीत कौर के घर से उठाए 3 ट्रंकों को खेतों में ले जाकर खंगाला और वहीं फैंके दिया। 



दोनों घरों की खिड़कियां तोड़ अंदर घुसे चोर
कावल सिंह ने बताया कि वह अपने परिवार सहित घर के बाहर सोए हुए थे और रात करीब पौने 3 बजे जब वह उठकर अंदर आकर लेटे तो उन्होंने देखा कि कमरे की खिड़की की ग्रिल टूटी हुई थी, जिसके बाद उन्हें चोरी का पता चला। वहीं मनजीत कौर भी बच्चों और परिवार सहित कमरे के अंदर सोई हुई थी और जब सुबह उठकर दरवाजा खोलने लगी तो दरवाजा बाहर से बंद था, इस पर उसे शक हुआ और जब उसने पीछे से जाकर देखा तो कमरे की खिड़की की ग्रिल उखड़ी हुई थी, जिससे उसे चोरी का पता चला। बताया जा रहा है कि जसबीर सिंह जोकि भारतीय सेना में सूबेदार हैं और श्रीनगर में कार्यरत हैं, वह छुट्टी काटकर बीती रात 11 बजे ही वापस श्रीनगर के लिए रवाना हुए थे। वहीं सूचना मिलने पर संतोषगढ़ पुलिस चौकी के हैड कांस्टेबल संदीप एैरी सहित हैड कांस्टेबल रणधीर सिंह ने मौके पर जाकर साक्ष्य जुटाए और पीड़ित परिवारों सहित आसपास के लोगों से जानकारी एकत्रित की।



चोरों को काफी हद तक थी जगह की जानकारी
स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके घरों के आसपास 2-3 दिनों से 2 बंगाली महिलाएं बार-बार घूम रही थीं और जिस तरह से चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया, उससे साफ जाहिर हो रहा है कि चोरों का गिरोह काफी शातिर था और उन्हें जगह की काफी हद तक जानकारी थी। इसके अतिरिक्त खेतों में जाकर खंगाले गए ट्रंक में पड़े हुए मोबाइल को भी चोरों ने नहीं उठाया और उसे वहीं रखकर चले गए। एस.पी. अनुपम शर्मा ने बताया कि चोरी की वारदात में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और तफ्तीश जारी है।