बस में सफर कर रहे सेना पुलिस के जवान का बैग ले उड़े शातिर, हजारों रुपए का लगाया चूना

Tuesday, Dec 03, 2019 - 09:28 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला के सुंदरनगर में सेना पुलिस के एक जवान को शातिरों द्वारा हजारों रुपए का चूना लगाया गया है। इसकी शिकायत पीड़ित ने बीएसएल पुलिस थाना कालोनी में दर्ज करवा दी है। मामले की जानकारी देते हुए पीड़ित अमनेंद्र पाल सिंह पुत्र करमजीत सिंह गांव बुढेल, डाकघर केसी गुरूसर सुधार, तहसील रायकोट, जिला लुधियाना ने कहा कि वह रोहतांग टनल में कार्यरत है। मंगलवार सुबह वह अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए लुधियाना से मनाली आ रहा था।

इसी दौरान देर रात जब वह बस स्टैंड मंडी पहुंचा तो उसने अपनी सीट के ऊपर रैक में रखे हुए एक बैग को गायब पाया। इसके उपरांत उसने बैग को लेकर बस के कंडक्टर और अन्य सवारियों से पूछताछ की तो कंडक्टर ने उसे सुंदरनगर के नरेश चौक में 2-3  सवारियों के बस से नीचे उतरने के समय लाल बैग को भी साथ ले जाने के बारे में बताया। उक्त जवान का बैग भी लाल व काले रंग का था। इस पर पीड़ित ने सुंदरनगर आकर मामले की शिकायत बीएसएल थाना पुलिस को दी।

वहीं मामले में रोचक मोड़ तब आया जब मंगलवार दोपहर को बैग गायब करने वाला एक शातिर नरेश चौक के समीप एक दुकान में पहुंचा। उसने वहां पर उस बैग को अपना बैग बताकर कुछ देर दुकान में रख दिया तथा दुकानदार को कुछ समय में वापस लौटने का आश्वासन दिया लेकिन वह वापस नहीं लौटा। जब शक के आधार पर दुकानदार द्वारा बैग खोलकर चैक किया तो उसमें कुछ फोन नंबर मिले, जिनके माध्यम से सेना के जवान के साथ संपर्क किया गया।

सूचना मिलते ही सेना का जवान सुंदरनगर पहुंचा, जहां उक्त बैग उसके हवाले किया गया। जब उसने बैग को चैक किया तो बैग से लगभग 15 हजार मूल्य के डॉलर, रुपए, एटीएम कार्ड, हार्ड डिस्क और 2 मोबाइल फोन गायब पाए। अमनेंद्र ने स्थानीय दुकानदारों से आग्रह किया है कि अगर कोई भी मोबाइल फोन या डॉलर चेंज करवाने आता है तो बीएसएल पुलिस थाना में या 09878422291 व 7864999990 इसकी जानकारी दें। मामले की पुष्टि एसएचओ बीएसएल कालोनी प्रकाश चंद मिश्रा ने की है।

Vijay