खुद को डाॅक्टर बताकर शातिर ने व्यक्ति के खाते से उड़ाए 70 हजार रुपए

Wednesday, Feb 08, 2023 - 04:59 PM (IST)

चम्बा (काकू): खुद को डाॅक्टर बताकर शातिर ने एक व्यक्ति के खाते से 70000 रुपए उड़ा लिए हैं। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस थाना चम्बा में दर्ज करवाई है। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में ओम प्रकाश पुत्र रोशे निवासी गांव बाथरी जिला चम्बा ने बताया कि 27 जनवरी को उसकी पत्नी का मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा में प्रसव हुआ। उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। संस्थागत प्रसव के बाद सरकार द्वारा जननी सुरक्षा योजना के तहत प्रसूता महिलाओं को 5000 रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है। इसे देखते हुए उन्होंने सभी दस्तावेज मेडिकल काॅलेज से शिमला के लिए भेजे ताकि राशि खाते में जमा हो सके। जब दस्तावेज भेज दिए तो एक मोबाइल नंबर से उन्हें कॉल आई।

कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को डाॅक्टर बताकर कहा कि आपके खाते में 5000 रुपए की राशि जमा करवानी है। उसने आधार नंबर बताया और कहा कि अब अपना खाता गूगल पे नंबर से चैक करो, लेकिन खाते में कोई राशि जमा नहीं हुई थी। फिर उसने ओटीपी नंबर पूछ लिया और इसके बाद 7 फरवरी को उसके खाते से 70000 रुपए निकाल लिए। जब उसके नंबर पर दोबारा कॉल की तो वह पैसे लौटने में आनाकानी कर रहा है। यही नहीं, फिर से फोन करने पर कॉल अटैंड नहीं कर रहा। ओम प्रकाश ने बताया कि उसने इस तरह से कइयों के खाते से पैसे उड़ाए होंगे। उन्होंने पुलिस से मांग की है कि मोबाइल नंबर की जांच कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। 

चम्बा सदर थाना के प्रभारी संजीव चौधरी ने बताया कि शिकायत मिली है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि इस तरह की फोन कॉल को अटैंड न करें और न ही अपना बैंक व अन्य खाता किसी के साथ सांझा करें। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay