जनसेवा हाे ताे ऐसी, कोरोना पीड़ितों की मदद को घर-बार भूला ये पंचायत उपप्रधान

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 04:47 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूराे): कोरोना महामारी के घातक संक्रामक दौर में जहां लोग अपने कार्यों के लिए भी घर से बाहर निकलने से पहले कई बार सोचते हैं, वहीं विकास खंड इंदौरा की ग्राम पंचायत लोधवां के उपप्रधान विकास चम्बियाल कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपना घर-बार भूलकर आगे आए हैं। आजकल उन्होंने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपने निजी स्कूल के कमरे में डेरा जमाया है। गाैरतलब है कि आजकल तमाम शिक्षण संस्थान कोरोना के चलते बंद हैं। अपने सेवाभाव, कर्तव्यपरायणता और सहज सुलभता आदि गुणों के चलते उन्होंने अन्य जनप्रतिनिधियों तथा लोगों के सामने मिसाल कायम की है। 

विकास अपने कार्यक्षेत्र में न केवल कोरोना से अपना जीवन हारने वाले लोगों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार स्वयं कर रहे हैं  बल्कि उनके परिजनों को गृह संगरोध में सुरक्षित रहने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं। वह मृतकों के परिजनों को उनके घरों में हर जरूरी सामान मुहैया करवा रहे हैं। विकास उनके राशन कार्ड की व्हाट्सएप पर फाेटाे मंगवाने के बाद उचित मूल्य की दुकानों से राशन ख़रीद कर उनके घर पहुंचा रहे हैं। जो लोग कोरोना से ग्रस्त होने के बाद डर और अवसाद से गुजर रहे हैं, वह उनकी काऊंसिलिंग भी कर रहे हैं।

मरीजाें का हौसला बढ़ाने के अलावा विकास लोगों में मास्क, सैनिटाइजर आदि भी बांट रहे हैं। जो व्यक्ति कोरोना के लक्षण महसूस कर रहे हैं, वह उनको सही चिकित्सीय सलाह उपलब्ध करवाने के बाद अपने घर में सही तरीके से संगरोध करने और सही दवाइयां लेने के लिए जागरूक कर रहे हैं। विकास लोगों के लिए इतने फिक्रमंद हैं कि आजकल वह अपने घर भी नहीं जा रहे हैं। उनके इन तमाम कार्यों की प्रशंसा करते हुए इन्दौरा के एसडीएम सौमिल गौतम उनकी हरसंभव सहायता कर रहे हैं। विकास कोरोना कर्फ्यू के दौरान जिन लोगाें को किसी प्रकार की दिक्कत आ रही है, उनकी भी हर प्रकार से मदद कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News