जानिए क्यों यहां प्रवासियों के खिलाफ मुखर हुई VHP, SDM को सौंपा ज्ञापन

Tuesday, Nov 19, 2019 - 04:12 PM (IST)

नूरपूर (संजीव महाजन): जिला कांगड़ा की तहसील नूरपूर में नूरपुर के व्यापारिक कस्बा जसूर में पिछले लगभग 2 वर्षों से खड्ड के किनारे झुग्गी-झोंपड़ी वाले रहे हैं, जिनकी कोई आइडैंटिफिकेशन नहीं है। प्रशासन को इसके बारे पहले भी अवगत करवाया गया था लेकिन कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाले कई लोगों के राशन कार्ड तक भी बना दिए गए हैं। अब सवाल ये पैदा होता है कि इनके राशन कार्ड किसने और किस मकसद से बनाए हैं।

खड्ड के किनार बन रही मस्जिद का निर्माण रोका

वहीं खड्ड के किनारे कुछ दिनों से वहां पर मस्जिद निर्माण किया जा रहा था। लगभग 8 फुट तक मस्जिद निर्माण कार्य हो चुका था। विश्व हिंदू परिषद व स्थानीय निवासियों द्वारा मस्जिद निर्माण के कार्य को रुकवाया गया। मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद व हिंदू संगठनों द्वारा एसडीएम डॉ. सुरिंदर ठाकुर को ज्ञापन दिया। हिन्दू संगठन का कहना है कि समय रहते अगर इस पर ध्यान नहीं दिया जाएगा तो कल को कोई गलत गतिविधियों का अड्डा न बन जाए, ऐसी आशंका हो सकती है।

हिमाचल की सीमा से बाहर किए जाएं झुग्गी-झोंपड़ी वाले

विश्व हिंदू परिषद के जिला विशेष सम्पर्क प्रमुख भूषण शर्मा, बजरंग दल प्रान्त संयोजक सभ्य लौटिया, गौ सेवक प्रमुख अर्पण चावला व नितिन प्रजापति ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर अपील की है कि प्रशासन जल्द से जल्द इन लोगों पर कार्रवाई करे और तुरन्त इन्हें हिमाचल की सीमा से बाहर किया जाए। वहीं एसडीएम डॉ. सुरिंदर ठाकुर ने बताया कि जो ज्ञापन मिला है, उसकी पुलिस द्वारा जांच की जाएगी और जल्द से जल्द कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay