हादसे के बाद जागा प्रशासन, रात 8 बजे के बाद रोहतांग दर्रे पर नहीं दौड़ेंगे वाहन

Saturday, Aug 25, 2018 - 06:44 PM (IST)

मनाली: राहणीनाला में 11 लोगों की जान गंवाने के बाद मनाली प्रशासन हरकत में आया है। प्रशासन ने बरसात को देखते हुए रोहतांग दर्रे में रात को वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी है। कोई भी वाहन रात 8 बजे के बाद गुलाबा बैरियर को पार नहीं करेगा। 8 बजे से पहले ही सभी वाहनों को गुलाबा बैरियर पार करना अनिवार्य रहेगा। बरसात के मौसम और रोहतांग दर्रे में धुंध के खत्म होने तक ये आदेश लागू रहेंगे। रोहतांग के रास्ते में ब्लैक स्पॉट में क्रैश बैरियर न लगाने को लेकर भी प्रशासन ने गंभीरता दिखाई है।

बी.आर.ओ. को ब्लैक स्पॉट में क्रैश बैरियर लगाने के निर्देश
एस.डी.एम. मनाली ने एक सप्ताह के भीतर सभी तीखे मोड़ और ब्लैक स्पॉट में बी.आर.ओ. को क्रैश बैरियर लगाने के निर्देश दिए हैं। गौर रहे कि इसी साल नेहरूकुंड के पास मोड़ पर वाहन गिरने की 3 घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें 6 से अधिक लोगों की जानें गई हैं। राहणीनाले के पास भी 2 बार वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं और 13 लोग दुर्घटना का शिकार हुए हैं। समाचार पत्र में भी कई बार इन गंभीर समस्याओं को प्रमुखता से प्रकाशित किया चुका है।

गुलाबा बैरियर पार नहीं कर सकेगा वाहन
मनाली एस.डी.एम. रमन घरसंगी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बरसात के मौसम को देखते हुए सभी प्रकार के वाहनों को रात के समय रोहतांग दर्रे में सफर करने पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए रात 8 बजे के बाद कोई भी वाहन गुलाबा बैरियर पार नहीं कर सकेगा। एस.डी.एम. ने सभी वाहन चालकों से सहयोग की अपील की है। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने बी.आर.ओ. को एक सप्ताह के भीतर तीखे मोड़ और ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर कै्रश बैरियर लगाने के निर्देश दिए हैं।

Vijay