मनाली-लेह मार्ग से वाहनों की आवाजाही शुरू, बारालाचा दर्रा में फंसे ट्रक निकाले

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 06:48 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): बर्फ की 4 फुट मोटी परत ओढ़े बारालाचा दर्रा वाहनों की आवाजाही को तैयार है। मौसम ने साथ दिया तो 18 दिन के बाद मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू हो जाएगी। 21 अप्रैल से बारालाचा दर्रे में फंसे ट्रकों को निकाला जा रहा है। बीआरओ शनिवार सुबह से ट्रकों को निकला में जुटा हुआ है। बर्फ में फंसे अधिकतर ट्रक निकाल लिए हैं तथा देर रात तक सभी ट्रकों के निकलने की उम्मीद है। लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को लेकर लाहौल-स्पीति पुलिस सोशल मीडिया में जानकारी दे रही है।

बारालाचा दर्रे से ट्रकों के निकलने के बाद लाहौल-स्पीति पुलिस वाहनों की आवाजाही सुचारू रखने को लेकर गंभीर हो गई है। पुलिस की एक टीम शनिवार को निरीक्षण के लिए बारालाचा दर्रे की ओर गई है। बीआरओ ने इस बार 28 मार्च को लेह मार्ग बहाल कर दिया था, लेकिन अप्रैल महीने की बर्फबारी लेह मार्ग के सभी राहगीरों व वाहन चालकों पर भारी पड़ी है। बीआरओ ने आने वाले समय में वाहनों की आवाजाही सुचारू रखने को जिंगजिंगबार व सरचू में अस्थायी कैंप स्थापित कर दिए हैं।

एसपी लाहौल-स्पीति मानव वर्मा ने कहा कि पुलिस की टीम निरीक्षण के लिए बारालाचा दर्रे के लिए गई हुई है। सभी परिस्थितियां ठीक पाई गईं तो वाहनों की आवाजाही सुचारू करवा दी जाएगी। उन्होंने वाहन चालकों से आग्रह किया कि जल्दबाजी न करें। लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही मौसम पर निर्भर रहेगी। बीआरओ कमांडर कर्नल उमा शंकर ने कहा कि शनिवार को बीआरओ ने सभी फंसे ट्रक दर्रे से निकाल लिए हैं। मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News