आगे निकलने की होड़ में वाहन चालक ने तोड़ा Traffic Rule, पुलिस ने ऐेसे सिखाया सबक

Friday, Aug 23, 2019 - 08:09 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): ट्रैफिक नियमों का पालन न करना एक वाहन चालक को उस समय महंगा पड़ गया जब उसका पुलिस द्वारा चालान काटा गया। दरअसल शुक्रवार को कांगड़ा की तरफ से आ रही एक बाहरी राज्य के श्रद्धालु की कार ट्रैफिक जाम में फंसी हुई थी कि इसी बीच चालक ट्रैफिक रूल को तोड़ते हुए गाड़ियों के बीच में से अपनी गाड़ी को निकालकर जाने लगा कि इसी बीच पुलिस की उस पर नजर पड़ गई।

यही नहीं, इस दौरान डीएसपी ज्वालाजी तिलक राज भी मौजूद थे और वह पूरे मामले को देख रहे थे। इतने में जब ट्रैफिक पुलिस कर्मी उक्त गाड़ी का चालान करने लगे तो वाहन चालक उनके साथ उलझने लग पड़ा। इस दौरान डीएसपी ने वाहन चालक को कानून का पाठ पढ़ाया, साथ ही उसका चालान काटकर उसे पुन: इस तरह ट्रैफिक नियमों को न तोडऩे की हिदायत दी।

डीएसपी ने कहा कि इसी तरह से दूसरी गाड़ियों को पीछे पछाड़ते हुए आगे निकलने की होड़ में कई वाहन चालक दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं। इसके अलावा गलत तरीके से अपनी गाड़ियों को यहां-वहां से सड़क से निकालने में जाम का भी मुख्य कारण बनते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के वाहन चालकों पर शिकंजा कसा जाएगा और उनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay