वन विभाग ने कसा शिकंजा, नाका लगाकर गाड़ी से देवदार के 9 स्लीपर पकड़े

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 06:12 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर गौतम): करसोग में वन विभाग ने लकड़ी तस्करों पर अपना शिकंजा कस दिया है। शनिवार देर रात को वन विभाग ने बामना के समीप नाका लगाकर देवदार के स्लीपर पकड़े। चौपहिया वाहन में ये स्लीपर सुन्नी की तरफ ले जाए जा रहे थे, जिसकी वन विभाग को पहले ही भनक लग गई थी। इस पर वन विभाग की टीम ने रेंज ऑफिसर करसोग गोपाल चौहान की अगुवाई में नाका लगाकर सुन्नी की तरफ स्लीपर ले जा रही गाड़ी को मौके पर पकड़ लिया। इस दौरान गाड़ी से देवदार के 9 स्लीपर पकड़े गए। वाहन चालक लकड़ी से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिख पाया। वन विभाग की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

वाहन चालक फरार, 2 वाहन बॉन्ड

वहीं जांच के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन चालक फरार बताया जा रहा है जबकि 2 लोगों को पुलिस थाना करसोग में पूछताछ के लिए तलब किया गया है। स्लीपर ले जाने के आरोप में 2 वाहनों को बॉन्ड कर लिया है। इसमें एक वाहन को स्लीपर ले जाने और दूसरे वाहन को एस्कॉर्ट करने के जुर्म में बॉन्ड किया गया है। वन विभाग ने देवदार के स्लीपरों की कीमत 56 हजार के करीब आंकी है।

पुलिस ने वन विभाग के सुपुर्द किए स्लीपर

पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद पकड़े गए स्लीपरों को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है। नाके के दौरान वन रक्षक उत्तम, मनजीत व नवीन आदि शामिल रहे। डीएफओ करसोग राजकुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। वहीं करसोग थाना के एसएचओ रंजन शर्मा का कहना है कि वन विभाग की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया हैए जिसकी अब छानबीन की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News