सब्जी विक्रेताओं के अतिक्रमण पर प्रशासन ने मूंदी आंखें

Thursday, Dec 14, 2017 - 04:56 PM (IST)

चंबा: चंबा में सब्जी की दुकानों में कुछ लोगों ने सड़क पर इस प्रकार से अतिक्रमण कर रखा है कि वहां से लोगों को आवाजाही करने में दिक्कतें पेश आती हैं। हैरान करने वाली बात है कि आज तक जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन ने इस बारे में कार्रवाई करने में कोई रुचि नहीं दिखाई है। रमेश कुमार, किशोर कुमार, दलीप सिंह, चमन सिंह, करतार चंद, कपिल कुमार, जोराबर सिंह, प्रवेश कुमार, मान सिंह, चतर सिंह व कमलेश कुमार का कहना है कि आए दिन प्रशासन, पुलिस व नगर परिषद चम्बा मुख्य बाजार के दुकानदारों के खिलाफ अतिक्रमण को लेकर अभियान तो चलाती है लेकिन अभी तक उसने सब्जी मंडी की तरफ रुख नहीं किया है। 


हैरान करने वाली बात है कि सब्जी मंडी में सबसे अधिक भीड़ रहती है, ऐसे में सड़क पर दुकानदारों द्वारा दुकान के भीतर रखे सामान से डेढ़ गुना अधिक सामान सड़क पर सजाने के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने मांग की है कि प्रशासन इस दिशा में प्रभावी कदम उठाए। 


दुकान से ज्यादा सामान सड़क पर 
जिला मुख्यालय में मौजूद सब्जी मंडी में जो दुकानें हैं उनका सामान दुकान से दोगुना अधिक बाहर सड़क पर सजा होता है, ऐसे में यहां से गुजरने में लोगों को दिक्कतें पेश आती हैं। हैरानी वाली बात यह भी है कि शाम को एक सब्जी विक्रेता तो सड़क पर ही अपनी दुकान सजा देता है। ऐसे में सब्जी मंडी मार्ग के दोनों छोरों पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण करने के चलते लोगों को यहां से गुजरने में परेशानी पेश आती है।