Kullu: यहां आपदा के 13 महीने बाद भी नहीं बना वैली ब्रिज, जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे ग्रामीण

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 12:43 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला की सैंज घाटी में आपदा के 13 महीने के बाद भी 5 पंचायतों को जोड़ने वाले तरेड़ा वैली पुल का निर्माण नहीं हो पाया है। इसके चलते लोगों ने अपना दुखड़ा लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कुल्लू दौरे के दौरान परिधि गृह कुल्लू में सुनाया है। ग्रामीणों ने कहा कि पुल न होने चलते 5 पंचायतों के हजारों लोगों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जान जोखिम में डालकर नदी को पार करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से पुल निर्माण को लेकर आग्रह किया, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई। इसके चलते उन्होंने लोक निर्माण मंत्री से गुहार लगाई है। 
PunjabKesari

ग्रामीणों की मांग है कि जल्द तरेड़ा के पास सैंज नदी के ऊपर पुल बना कर ग्रामीणों को आवाजाही के लिए सुविधाएं प्रदान की जाएं। उधर, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने ग्रामीणों को जल्द पुल निर्माण का आश्वासन दिया और अधिकारियों को पुल निर्माण के लिए एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। स्थानीय ग्रामीण तारा चंद ने कहा कि गत वर्ष जुलाई माह में बाढ़ के कारण पुल बह गया था तो उसके बाद जब कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह और तत्कालीन सांसद प्रतिभा सिंह अगस्त महीने में वहां पर पहुंचे थे तो ग्रामीणों ने अपनी समस्या बताई थी। उन्होंने कहा कि 1 साल के बाद भी पुल का निर्माण नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर पैदल चलने के लिए वहां पर लकड़ी का पुल लगाया था, लेकिन वह भी इस बार बाढ़ में बह गया। 

ग्राम पंचायत भलाण-2 के प्रधान पूरन चंद ने बताया कि गत वर्ष प्रशासन की तरफ से झूला पुल लगाया गया था, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण वह भी बंद हो गया, अब कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आश्वासन दिया है कि जल्द पुल का निर्माण किया जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News