इंकार के बाद विदेश जाने वालों के लिए शुरू हुआ वैक्सीनेशन

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 03:20 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : रीजनल अस्पताल ऊना में शुक्रवार को उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल परिसर में पहुंचे विदेश जाने वाले युवकों को उन्हीं के घर द्वार पर 21 जून के बाद वैक्सीनेट किए जाने की बात कह दी गई। मामला बढ़ता देख सीएमओ ऊना डॉक्टर रमन शर्मा ने फौरन उच्चाधिकारियों से बात करते हुए विदेश यात्रा के तमाम दस्तावेज लेकर पहुंचे युवकों को मौके पर ही वैक्सीनेशन की पहली डोज दिलवाई। जिसके बाद मामले को शांत किया जा सका। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 19 जून को विदेश जाने वाले युवकों को रीजनल अस्पताल ऊना में वैक्सीनेट किए जाने की सूचना दी गई थी। 

रीजनल अस्पताल ऊना में उस वक्त माहौल तनावपूर्ण हो गया जब पहली डोज़ के लिए अपने दस्तावेज लेकर पहुंचे विदेश जाने के इच्छुक युवकों को ग्रामीण क्षेत्रों में ही पहली डोज़ देने की बात कही गई। दरअसल स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कई दिन पूर्व यह घोषणा की गई थी कि विदेश जाने के इच्छुक युवकों को 19 जून को विदेश यात्रा के दस्तावेजों के आधार पर वैक्सीनेशन की पहली खुराक दी जाएगी। इतना ही नहीं 18 जून को भी सरकारी प्रवक्ता द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में यही बात कही गई थी। इसी बीच जब 19 जून को विदेश जाने वाले योगा विदेश यात्रा के सभी दस्तावेज लेकर वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे तो मौके पर तैनात कर्मचारियों ने उन्हें उनके ही घर द्वार के आस पास होने वाले सैशन में वैक्सीनेशन करवाने की बात कही। जिसके बाद मामला तनावपूर्ण होता चला गया। 

मामले की भनक लगते ही सीएमओ ना डॉक्टर रमन शर्मा ने फौरन विभाग के उच्च अधिकारियों से बात कर मामले को सुलझाने के प्रयास शुरू कर दिए। विदेश यात्रा के दस्तावेज लेकर पहुंचे युवकों को मौके पर ही पहली डोज दिलवाई गई। गौरतलब है कि विदेश जाने वाले युवकों को पहली डोज लगने के 28 दिन के बाद ही दूसरी डोज दिए जाने की व्यवस्था की गई है। वैक्सीन लगवाने पहुंचे युवाओं ने बताया कि उन्हें आज क्षेत्रीय अस्पताल वैक्सीन की सूचना दी गई थी लेकिन जहां पर दूसरी डोज वालो को तो वैक्सीन लगाई जा रही है जबकि पहली खुराक वालों को मना किया जा रहा है। वहीं सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि विदेश जाने वाले युवाओं को कोविड की पहली खुराक के लिए मना किया गया था लेकिन मामले को उच्चाधिकारियों से उठाकर हल करवा दिया है। अब 31 अगस्त तक विदेश जाने वाले युवाओं को वैक्सीन लगाई जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News