''जोनल अस्पताल में पिछले 5 सालों से नहीं भरे डाक्टरों के रिक्त पद''

Friday, Jun 22, 2018 - 10:28 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश) : समाजसेवी संस्था जन चेतना धर्मशाला में परस्पर संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री एवं धर्मशाला विधायक किशन कपूर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे। वीरवार को धर्मशाला के विकास से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर बातचीत के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री ने जन चेतना संस्था के सदस्यों के विकास संबंधी किए गए सवालों के उत्तर दिए गए। वहीं जन चेतना संस्था के सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों में सबसे गंभीर मुद्दा जोनल अस्पातल का रहा, जोकि आए दिन चर्चा का विषय बना हुआ है।

डाक्टर का कोई भी रिक्त पद नहीं भरा 
इस पर मंत्री किशन कपूर ने बताया कि पिछले 5 वर्षों से जोनल अस्पातल धर्मशाला में डाक्टर का कोई भी रिक्त पद नहीं भरा गया है। यहीं कारण है कि जोनल अस्पातल धर्मशाला में डाक्टरों के पद रिक्त चल रहे हैं, लेकिन अब वर्तमान सरकार जल्द ही जोनल अस्पताल में गयनी और ऑर्थो के रिक्त पदों को भरने जा रही, ताकि मरीजों को सभी सुविधाएं जोनल अस्पताल में भी उपलब्ध हो सकें। इसके अतिरिक्त जन चेतना सदस्यों ने धर्मशाला में पार्किंग, सडक़ किनारे लगाई जा रही रेहड़ी-फहड़ी के कारण लग रहे जाम व त्रियूंड में पर्यटकों द्वारा फैलाई जा रही गंदगी से निजात पाने के लिए सवाल किए गए। इन प्रश्नों के उत्तर देते हुए मंत्री किशन कपूर ने राजनीति को समाज सेवा का सशक्त साधन बताते हुए कहा कि वे गरीबों एवं जरूरतमंदों के जीवन में व्यापक सुधार लाने के लिए ईमानदारी एवं समर्पण से काम में जुटे हैं।

आम नागरिकों की सुख-समृद्धि एवं उनके उत्थान पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कैप्टन रमेश अटवाल, मनोनीत पार्षद राजेंद्र सिंह एवं अन्य पार्षदगण, जन चेतन संस्था के सचिव सुभाष शर्मा सहित संस्था के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।

kirti