शहरी विकास मंत्री बोली- भवनों के नियमतिकरण मुद्दे को SC में उठाएगी सरकार (Video)

Saturday, Jul 21, 2018 - 05:02 PM (IST)

ऊना (अमित): शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी ने शनिवार को ऊना का एक दिवसीय दौरा किया। उन्होंने ऊना के एमसी पार्क में सफाई कर नगर परिषद के स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। इसके बाद शहरी विकास मंत्री ने जिला परिषद सभागार में आयोजित विभागीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए आयोजित क्षेत्रीय कार्यशाला में बतौर मुख्यातिथि हिस्सा लिया। इस दौरान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी मौजूद रहे। 


सरवीण ने कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार मिलकर हिमाचल के विकास को आगे बढ़ा रहे है। वहीं उन्होंने भवनों के नियमतिकरण मामले को सुप्रीम कोर्ट में उठाने का भी दावा किया। दूसरी ओर प्रदेश में बढ़ रहे अवैध निर्माण के सवाल का जबाब देते हुए चौधरी ने कहा कि अवैध निर्माण को लेकर माननीय न्यायालय ने कड़ा रूख अपनाया है। उन्होंने के कहा कि एक्ट के अनुसार ही निर्माण कार्य हो रहे है, अगर फिर भी कोई नियमों की अवहेलना करता है, तो निमयों की अवहेलना सहन नहीं होगी। बाकायदा इस तरह के लोगों को नोटिस जारी होंगे। वहीं शिकायत आने पर कार्रवाई होगी। 


उन्होंने कहा कि अबैध निर्माण को लेकर कोर्ट द्वारा कड़ा संज्ञान लेने के बाद लोग सतर्क भी हुए हैं। चौधरी ने भवनों के नियमतिकरण मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट ले जाने का दावा भी किया। उन्होंने कहा कि सरकार कोर्ट के निर्णय का सम्मान करती हैं। टीसीपी एक्ट में कई ऐसे भी नियम हैं,जिनके माध्यम से हम लोगों के अधिकारों को भी सुरक्षित कर सकते है। लोगों के अधिकार की रक्षा करना उनकी जिम्मेदारी है। जिसे वह बखूभी निभाएंगी।

Ekta