बिना लाइसेंस पटाखे बेचना पड़ेगा महंगा, पढ़ें पूरी खबर

Sunday, Oct 28, 2018 - 09:13 AM (IST)

सोलन : दीवाली के त्यौहार पर कंडाघाट में बिना लाइसैंस के कोई भी पटाखे नहीं बेच पाएगा। पटाखों को बेचने के लिए लाइसैंस का होना अनिवार्य है। यह निर्णय एस.डी.एम. कंडाघाट डा. संजीव धीमान ने शनिवार को मिनी सचिवालय कंडाघाट में आयोजित बैठक में लिया। शनिवार को मिनी सचिवालय कंडाघाट में दीवाली को लेकर बैठक आयोजित की गई। यह बैठक एस.डी.एम. कंडाघाट डा. संजीव धीमान की अध्यक्षता में आयोजित की गई जबकि ओ.पी. मेहता तहसीलदार व थाना प्रभारी राजेंद्र ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित थे। इस बैठक में पटाखे बेचने वाले दुकानदारों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान एस.डी.एम. ने पटाखे बेचने वाले दुकानदार से कहा कि इस बार वही दुकानदार पटाखे बेच सकेगा जिसके पास इसका लाइसैंस होगा। बैठक के दौरान एस.डी.एम. कंडाघाट ने तहसीलदार व एस.एच.ओ. को कंडाघाट सहित चायल व ममलीग में पटाखों को बेचने के लिए स्थान चिन्हित करने के भी निर्देश दिए।
बैठक में निर्णय लिया गया कि जिस दुकानदार या व्यक्ति ने पटाखे बेचने हैं वह कार्यालय में आकर 29 से 2 नवंबर तक लाइसैंस के लिए आवेदन कर सकता है। इसके बाद आवेदन करने वालों को 4 नवम्बर तक पटाखे बेचने के लाइसैंस जारी किए जाएंगे। स्थानीय प्रशासन द्वारा जो लाइसैंस जारी किए जाएंगे वे 4 से 7 नवम्बर तक मान्य होंगे। यदि कोई क्षेत्र में बिना लाइसैंस के पटाखे बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ  स्थानीय प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

kirti