संघ की चेतावनी, रेगुलर नहीं किया तो करेंगे आत्मदाह

Saturday, Jul 01, 2017 - 04:54 PM (IST)

घुमारवीं: अंशकालीन जलवाहकों को नियमित न करने पर संघ भड़क गया गया। संघ ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 5 जुलाई से पहले मुख्यमंत्री के आदेशों के अनुसार जलवाहकों को नियमित न किया गया तो वह जिला मुख्यालय में रैली निकालकर धरना-प्रदर्शन करेगा। अंशकालीन जलवाहक संघ घुमारवीं एक के प्रधान रमेश कुमार और उपप्रधान ऊषा देवी ने शिक्षा विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से नोटिफिकेशन हुए 5 महीने बीत जाने के बाद भी उनको नियमित नहीं किया जा रहा है। सरकार के आदेशों की विभाग द्वारा धज्जियां उड़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कुछेक कर्मचारी बिना नियमित हुए ही रिटायर्ड हो रहे हैं, लेकिन कई बार विभाग को याद करवाने के बाद भी इस ओर ध्यान न दे रहा है।  


बिलासपुर के अलावा अन्य जिलों में जलवाहकों को किया जा चुका नियमित
उन्होंने कहा कि जलवाहक के तौर पर कार्यरत ज्वाला राम आने वाली 30 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में फरवरी महीने में मुख्यमंत्री कार्यलय से नोटिफिकेशन जारी हो चुकी है और बिलासपुर के अलावा अन्य जिलों में जलवाहकों को नियमित किया जा चुका है। अब रमेश कुमार ने इस मामले में आत्मदाह की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी सूरत में अपनी मांगें मनवा कर रहेंगे। इसके लिए चाहे उन्हें आत्मदाह ही क्यों न करना पड़े।


क्या कहते हैं अधिकारी
उधर शिक्षा उपनिदेशक हायर एजुकेशन अमर सिंह ने कहा कि मामला उनके ध्यान में है। जैसे ही प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक एलिमेंट्री एजुकेशन से लिस्टें उनके पास पहुंचेगी तो वह बिना किसी समय से काम कर देंगे।