Himachal: कांग्रेस ने हमेशा ही देश व समाज को बांटा, जनता राष्ट्रवादी ताकतों के साथ: नड्डा

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 05:55 PM (IST)

बिलासपुर (विशाल): बिलासपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय स्वास्थ्य और उर्वरक रसायन मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि हरियाणा व जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों ने देश का मिजाज बता दिया है। किसान, युवा व महिला व अनुसूचित वर्ग सभी कमल के साथ खड़े हैं। कांग्रेस ने चुनाव में युवाओं, महिलाओं, दलितों को बरगलाने का कार्य किया मगर जनता ने राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूती प्रदान कर कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब दिया है। हमें पूर्ण विश्वास है कि महाराष्ट्र और दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भी जनता कमल को खिलाएगी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर चुनाव में भाजपा का न केवल वोट शेयर बढ़ा है बल्कि जीती सीटों के आंकड़े में भी बढ़ौतरी हुई है। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के बाद जनता ने राष्ट्रवादी ताकतों का पूरी मजबूती से साथ दिया।

जम्मू-कश्मीर में जहां मतदान प्रतिशतता 6 से 8 प्रतिशत रहती थी वहीं इस बार यह आंकड़ा 60 प्रतिशत को पार कर गया। समाज में यह एक बड़ा बदलाव है व लोगों ने मुख्यधारा में शामिल होकर प्रजातंत्र को मजबूती प्रदान की है। नड्डा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही देश व समाज को बांटने का कार्य किया। समाज को खंडित करने व तुष्टिकरण की राजनीति की। भाई को भाई से लड़ाया गया। मगर मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के नारे को बुलंद किया गया है।

केंद्र सरकार क्वालिटी ऑफ लाईन को बढ़ाने का कार्य कर रही है। गांव, गरीब, किसान, युवा व दलित समेत हर वर्ग के लिए काम किया जा रहा है। इसलिए वोट देते समय यह ध्यान रखना जरूरी है कि अगली पीढ़ी का भविष्य किन के हाथों में सुरक्षित है अन्यथा बाद में पछताने के अलावा कुछ भी नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि यह समय युद्ध का नहीं बल्कि विकास का समय है। सभी को सुरक्षित माहौल प्रदान करने के समय है।

नड्डा शुक्रवार को नवमी के दिन सुबह के समय मां नयनादेवी के दरबार पूजा अर्चना कर शुभ आशीर्वाद प्राप्त करने के बाद दबट स्थित अपनी कुलदेवी के मंदिर पहुंचे। कुलदेवी की पूजा अर्चना के बाद नड्डा दोपहर के समय बिलासपुर नगर स्थित परिधिगृह पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने फूलमालाओं से उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत व अभिनंदन किया। इस अवसर पर जलेबी व पकौड़े और लड्डू बांटकर हरियाणा विधानसभा चुनाव जीत की खुशी मनाई गई। उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए नड्डा ने सभी को नवमी की बधाई दी और मां दुर्गा से सभी के लिए आशीर्वाद की कामना की।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News