बिलासपुर को बनाया जाएगा एडवैंचर स्पाेर्ट्स का हब : अनुराग ठाकुर

Friday, Aug 20, 2021 - 07:52 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा सेवाएं व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि लुहणू मैदान में जल, थल व नभ तीनों खेलों को एक साथ करवाए जाने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर को शीघ्र ही एडवैंचर स्पाेर्ट्स का हब बनाया जाएगा। जन आशीर्वाद यात्रा के तहत मेन मार्कीट बिलासुपर में आयोजित जनसभा में अनुराग ठाकुर ने कहा कि गोबिंदसागर झील को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे जहां बिलासपुर में पर्यटन बढ़ेगा। वहीं बेरोजगार युवाओं को रोजगार के साधन भी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में साइकलिंग को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लुहणू स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में अभी काफी कमियां हैं, जिन्हें शीघ्र दूर कर यहां पर और ज्यादा खेलों का आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवाया जाएगा।

यह समय घोषणा करने का नहीं, लोगों का आशीर्वाद लेने आया हूं

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह समय घोषणा करने का नहीं है। वह तो केवल लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए आए हैं तथा केंद्र में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र की शुरूआत बिलासपुर से की है। उन्होंने कहा कि सांसद होने के नाते उन्होंने अपने क्षेत्र का पूरा विकास करवाने का प्रयास किया है। इसी कारण आज संसदीय क्षेत्र में एम्स, हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, आईआईआईटी, एनआईटी व  सैंट्रल यूनिवर्सिटी है। उन्होंने कहा देश की आजादी के बाद प्रदेश में भानुपल्ली से बिलासपुर की रेललाइन का निर्माण भी उनके ही संसदीय क्षेत्र के तहत बिलासपुर में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह एक छोटे से कार्यकर्ता हैं लेकिन जनता के प्यार और विश्वास की वजह से ही इस मुकाम तक पहुंचे हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कामों का किया उल्लेख

अनुराग ठाकुर ने इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए किए गए कामों का उल्लेख भी किया। उन्होंने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा ने प्रदेश को 6 मेडिकल कॉलेज, एक पीजीआई व मदर एंड चाइल्ड अस्पताल दिए थे। अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना टीकाकरण के लिए 35 हजार करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया ताकि सभी को नि:शुल्क टीका लग सके। देश में अभी तक 55 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है तथा प्रदेश में 84 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

भाजपा नेता बोले-केंद्र की राजनीति में चमक रहे प्रदेश के 2 सितारे

इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग व सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि केंद्र की राजनीति में प्रदेश के 2 सितारे चमक रहे हैं। जगत प्रकाश नड्डा जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे हैं तो अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री के रूप में देश सेवा कर रहे हैं। अनुराग ठाकुर ने अपनी कड़ी मेहनत से मात्र 45 वर्ष की आयु में ही इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त की है।

शहीद स्मारक पर शहीदों अर्पित की श्रद्धांजलि 

इस अवसर पर झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल, प्रदेश आपदा प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा, प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, जिला भाजपाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान भी मौजूद रहे। इससे पहले युवा मोर्चा ने केंद्रीय मंत्री को तलवार, जिला भाजपा ने गुर्ज व नयनादेवी के पंडितों ने माता की चुनरी, प्रसाद व प्रतिमा भेंट कर उनका अभिनंदन किया। केंद्रीय मंत्री का जिला की सीमा नम्होल में भाजपा कार्यकर्ताओं व लोगों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर के शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं वृक्षारोपण कर लोगों से इसे एक जनआंदोलन बनाने की अपील की।

Content Writer

Vijay