गगरेट में अनुराग-जयराम ने किए 180 करोड़ की योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 11:41 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना जिला के गगरेट विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक तरफ जहां करीब 180 करोड़ रुपए की योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए, वहीं इस दौरान गगरेट और चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाले 43.37 करोड़ के पुल का भी शिलान्यास किया। दोनों नेताओं ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अनुराग ठाकुर ने जहां पूर्व यूपीए सरकार के समय सामने आए घोटालों को लेकर कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया, वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दावा किया कि मौजूदा प्रदेश सरकार हर वर्ग तक पहुंची है और हर वर्ग को लाभ पहुंचाने में सफलता भी अर्जित की है।

प्रदेश में जयराम सरकार न होती तो बजट सही जगह नहीं पहुंचता

गगरेट के लोहारली में आयोजित की गई जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की जय राम सरकारों की जुगलबंदी के चलते ही आम जनता तक लाभ पहुंचने सुनिश्चित हुए हैं। उन्होंने कहा कि कई सारी ऐसी योजनाएं हैं जिनके लिए केंद्र सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए अथाह बजट उपलब्ध कराया लेकिन यदि प्रदेश में जयराम की सरकार न होती तो यह बजट सही जगह तक पहुंच ही नहीं पाता। उन्होंने कहा कि केंद्र से मोदी सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए हर संभव सहायता उपलब्ध कराई तो प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में हर योजना का सही क्रियान्वयन भी किया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना और जल जीवन मिशन योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश की चुनौतीपूर्ण भौगोलिक परिस्थितियों में भी स्थानीय लोगों की हर सुख सुविधा का दोनों सरकारों ने हर संभव ख्याल रखा।

कांग्रेसियों ने एक भी योजना का जिक्र नहीं किया

वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हर वर्ग तक पहुंचने का प्रयास किया है हर गरीब को सरकारी योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित किया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस मौके पर कांग्रेस नेताओं को लपेटे में लेते हुए कहा कि विधानसभा के अंदर मैंने कांग्रेस के नेताओं से यह पूछा कि पूर्व वीरभद्र सरकार के समय आप लोगों ने प्रदेश के अंदर कौन-कौन सी योजनाएं शुरू कीं, मुख्यमंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मैंने उनके मुंह से बहुत कुछ सुनने की कोशिश की लेकिन कांग्रेसियों ने एक भी योजना का जिक्र नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेताओं पर हमला तेज करते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश में कांग्रेस नेता चीख चीख कर कह रहे हैं कि जयराम ने कुछ नहीं किया लेकिन वह उनके हर सवाल का जवाब देने के लिए पूरी तरह से सक्षम है और तैयार हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News