प्रदेश सरकार में चुने हुए प्रतिनिधियों की हो रही अनदेखी तो जनता का क्या हाल होगा : अनुराग

Wednesday, Jan 31, 2024 - 12:20 AM (IST)

नादौन/हमीरपुर (जैन/राजीव): केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने पत्रकारों के प्रश्नों के जवाब देते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, कांग्रेस का काम सिर्फ भय, भ्रम और भ्रष्टाचार की राजनीति करना है। आज इनकी सारी गारंटिया फेल हो चुकी हैं। इन्होंने न माताओं-बहनों को 1500 रुपए दिए, न ही युवाओं को 5 लाख रोजगार दिया। आज हिमाचल का युवा पूछता है कि उसका रोजगार कहां है? किसान पूछ रहा है कि 2 रुपए किलो गोबर और 100 रुपए प्रति लीटर दूध क्यों नहीं खरीदा जा रहा? आलम यह है कि आज इनके खुद के चुने हुए प्रतिनिधि कह रहे हैं कि उनकी अनदेखी हो रही है तो आप हिसाब लगा सकते हैं की जनता का क्या हाल होगा। उन्होंने कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कहा कि क्या कांग्रेस ने अपनी 10 चुनावी गारंटियां पूरी की हैं? इस कथित फर्जी सरकार की गारंटियां फेल हो चुकी हैं। पिछले 5 वर्षों में भाजपा सरकार ने चौमुखी विकास किया पर आज यह पैसे का रोना रो रहे हैं। पैसे की कमी नहीं सोच की कमी है और इनकी नियत में भी खोट है। 

ईडी के सम्मन के बाद से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लापता होने से जुड़े एक सवाल के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में बैंकों के साथ हेरा-फेरी कर देश का पैसा लेकर भागे हुए भगौड़ों को पकड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी ‘इकोनामिक ऑफेंडर्स बिल’ लेकर आई लेकिन अगर किसी राज्य के मुख्यमंत्री के ऊपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं और वह जांच एजैंसियों का सामना करने की बजाय भागते हैं तो यह गंभीर प्रश्न चिन्ह खड़े करता है। इसके ऊपर न आम आदमी पार्टी बोल रही है, न कांग्रेस बोल रही है, न हीं उनके अन्य सहयोगी कुछ बोल रहे हैं। आखिरकार भ्रष्टाचार के मामले में सभी एकजुट क्यों हैं? 

लालू प्रसाद यादव और राष्ट्रीय जनता दल के ऊपर टिप्पणी करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये वही लोग हैं जो पिछड़ों की राजनीति और सामाजिक न्याय की बात कर राजनीति में आए थे पर राजनीति में आकर चारा घोटाला किया। जब केंद्र में मंत्री बने तब लोगों को जमीन देने के नाम पर उनकी जमीन हड़प ली। आज जब उनके ऊपर जांच चल रही है तब वे अपने लोगों से प्रदर्शन करवा रहे हैं। अगर आपके पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है तो जांच से क्यों डर रहे हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay