शिमला में फिट इंडिया फ्रीडम रन को केंद्रीय मंत्री अनुराग ने दिखाई हरी झंडी, युवाओं से की ये अपील

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 07:11 PM (IST)

शिमला (हैडली): केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर व हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शुक्रवार को आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत फिट इंडिया फ्रीडम रन को होटल पीटरहॉफ शिमला से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौड़ में विभिन्न युवा मंडलों एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के लगभग 100 युवाओं ने भाग लिया। अनुराग ठाकुर ने सभी देश एवं प्रदेश वासियों को फिट रहने का संदेश दिया और इस अवसर पर आए हुए युवाओं को कहा कि मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव पर 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश के युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश दिया है और कहा है कि देश का हर युवा व देशवासी अपने लिए हर रोज आधा घंटा फिटनैस के लिए निकालें, जिससे वे फिट बने रहेंगे और जब देश का युवा फिट रहेगा, तो देश अपने आप तरक्की की ओर बढ़ेगा।
PunjabKesari, Union Minister Anurag Thakur Image

फिटनैस की डोज आधा घंटा रोज का नारा अपनाएं युवा

अनुराग ठाकुर ने भी प्रदेश के युवाओं से आह्वान किया कि फिटनैस की डोज आधा घंटा रोज का नारा अपनाएं और अपने लिए आधा घंटा निकालें। उन्होंनेे कहा कि देश के 30 हजार शैक्षणिक संस्थाओं से यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसकी शुरूआत 15 अगस्त को अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित की जा चुकी है। देश के 744 जिलों में शुरू होनी है। उन्होंने कहा कि मोदी का सपना है देश का युवा फिट रहे, तभी देश विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर संस्था के केंद्रीय उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश के 75 जगह से इसकी शुरूआत होनी है, जिसकी शुरूआत आज शिमला से हो हुई है।

युवाओं ने होटल पीटरहॉफ से चौड़ा मैदान तक लगाई दौड़

इसके उपरांत दौड़ में सभी युवा प्रतिभागियों ने होटल पीटरहॉफ  से भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान चौड़ा मैदान से होते हुए विधानसभा तक दौड़ लगाई तथा सभी को फिट रहने का संदेश दिया। इस कार्यक्रम के दौरान नेहरू युवा केंद्र संगठन के शासी निकाय के उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह, सैमसन मसीह, राज्य निदेशक नेहरू युवा केंद्र संगठन, कुमारी मनीषा शर्मा, जिला युवा अधिकारी, नेहरू युवा केंद्र शिमला एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे। नेहरू युवा केंद्र संगठन हिमाचल प्रदेश युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की ओर से भारत की स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ के पवित्र और पावन पर्व एवं सद्भावना दिवस को आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत फिट इंडिया फ्रीडम रन का प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News