अनुराग बोले-कार्यकर्ताओं व उनके बीच कभी बाधा नहीं बनेगा मंत्री पद

Saturday, Jun 08, 2019 - 09:29 PM (IST)

बिलासपुर: केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट राज्यमंत्री बनने के बाद नगर परिषद बिलासपुर के प्रांगण में आयोजित अभिनंदन समारोह में पधारे अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह प्रदेश के बजट में बढ़ौतरी करवाने और प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा प्रोजैक्ट लाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री व मंत्री जितनी भी डी.पी.आर. बनाकर भेजेंगे, उन सबके लिए बजट का प्रावधान करवाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि वे राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर सभी का विकास करवाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को भी आगाह करते हुए कहा कि वे किसी से भी विकास के मामले में भेदभाव न करें और यदि वे कभी भटक जाएं तो वे उन्हें बंद कमरे में बताएं। वे अपने आपको बदलने का पूरा प्रयास करेंगे।

कार्यकर्ताओं की बदौलत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र भाजपा का गढ़ बना

उन्होंने कहा कि मंत्री पद उनके और कार्यकर्ताओं के बीच कभी बाधा नहीं बनेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे अपने काम को अधिकार के साथ बताएं। उन्होंने कहा कि विकासात्मक कार्य मंडल के जरिए करवाए जाने की प्रथा जारी रहेगी। उन्होंने अपनी जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं को देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के कारण ही वे चौथी बार ऐतिहासिक जीत के साथ सांसद बने हैं और कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों से ही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र भाजपा का गढ़ बना है।

पश्चिम बंगाल में सरकार बनाना भाजपा का अगला कदम

उन्होंने कहा कि भाजपा का अगला कदम पश्चिम बंगाल में सरकार बनाकर लोगों को ममता की अराजकता से छुटकारा दिलवाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही 1984 के बाद केंद्र में पूर्ण बहुमत में सरकार बनी है। उन्होंने अपने संबोधन में पूर्व केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को प्रदेश में स्वास्थ्य क्षेत्र में बहुत बढिय़ा काम करने का श्रेय दिया तथा कहा कि वे अगले 5 वर्षों में प्रदेश के लोगों की भावनाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

अनुराग के अलावा किसी ने नहीं लिया जे.पी. नड्डा का नाम

पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के गृह जिला में जहां केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का जहां जगह-जगह स्वागत किया गया, वहीं नगर परिषद बिलासपुर के प्रांगण में हुए अभिनंदन समारोह में एक भी व्यक्ति ने नड्डा के नाम का नारा तक लगाना गवारा नहीं समझा। इतना ही नहीं, अनुराग ठाकुर को जिला में करीब 68 हजार लीड दिलवाने के लिए भी वक्ताओं ने नड्डा के योगदान को याद तक नहीं किया। आलम यह था कि किसी भी व्यक्ति ने नड्डा का नाम तक नहीं लिया। केवल अनुराग ठाकुर ने ही अपने संबोधन में पूर्व केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को प्रदेश में स्वास्थ्य क्षेत्र में बहुत बड़ी परियोजनाएं लाने के लिए याद किया।

Vijay