घर में घुस आया बिन बुलाया मेहमान, मां-बेटी को किया लहूलुहान

Wednesday, Jul 05, 2017 - 08:35 PM (IST)

मंडी/बालीचौकी: बालीचौकी में तेंदुए ने घर में घुसकर महिला सहित उसकी बेटी को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है। घायलों को बंजार अस्पताल में उपचार के बाद कुल्लू रैफर किया गया है। घटना बुधवार प्रात: करीब साढ़े 4 बजे बालीचौकी तहसील के शेगली गांव की है। जानकारी के अनुसार तेंदुआ कुंज लाल के घर में घुस गया और उसकी 38 वर्षीय पत्नी कमला देवी व 16 वर्षीय बेटी लता पर हमला कर दिया। काफी देर तक मां और बेटी तेंदुए से लड़ती रहीं और इस बीच उनकी छोटी बेटी जब लाइट जलाकर दराट लेकर आगे बढ़ी तो तेंदुआ भाग गया। 



घायल मां-बेटी कुल्लू अस्पताल रैफर
लहूलुहान मां-बेटी को बंजार अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से दोनों को कुल्लू अस्पताल रैफर कर दिया है। उधर, वन विभाग व पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। वन विभाग ने पिंजरे को लेकर साथ के जंगल में जाकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है। ग्रामीणों ने विभाग से गुहार लगाई है कि किसी दूसरे व्यक्ति के साथ घटना न हो, इसलिए विभाग तेंदुए को पकड़े या फि र गांव वालों को उसे मारने के आदेश दे ताकि ग्रामीणों की सुरक्षा हो सके।



प्रभावित परिवार को 10,000 रुपए की राहत राशि
वन विभाग बालीचौकी के आर.ओ. चंद्र दत्त ने कहा कि मौके पर टीम को भेज दिया गया है। तेंदुए को पकडऩे के लिए पिंजरे का प्रबंध कर सर्च अभियान आसपास के जंगलों में चलाया जा रहा है। प्रभावित परिवार को 10,000 रुपए की राहत राशि भी प्रदान कर दी गई है। इसके उपरांत प्रभावितों को मैडीकल व उचित नियमों के तहत मुआवजा भी प्रदान किया जाएगा।