वन रक्षकों से मारपीट कर फाड़ी वर्दी, 3 के खिलाफ मामला दर्ज

Saturday, Aug 25, 2018 - 10:17 PM (IST)

राजगढ़: वन मंडल राजगढ़ के 2 वन रक्षकोंं के साथ पझौता क्षेत्र में 3 स्थानीय लोगों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है। पझौता वन क्षेत्र में तैनात इन दोनों वन रक्षकों ने राजगढ़ पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है कि वे दोनों जिस समय अपनी सरकारी ड्यूटी समाप्त करके वापस वन चौकी धामला लौट रहे थे तो 3 लोग जो स्थानीय बताए जा रहे हैं, गाड़ी में आए और उनके साथ मारपीट कर उनकी वर्दी फाड़ दी। उक्त तीनों के पास कुछ धारदार हथियार भी थे।

चंगुल से छूट कर भागे तो कर दिया पथराव
दोनों वन रक्षक जैसे ही उनके चंगुल से छूट कर भागे तो उक्त लोगों ने इन पर पथराव कर दिया, जिससे इनके सिर पर गहरी चोटें आई हैं। पीड़ित वन रक्षकोंं का कहना है कि जिन लोगों ने उन पर हमला किया है वे सरकारी जंगल से अवैध वन कटान व टिप्पर आदि से सरकारी वन भूमि में मलबा आदि फंैकते हैं। ऐसा करने से इन लोगों को कुछ समय पहले रोका गया था शायद इसी कारण इन तीनों ने उन पर हमला बोल दिया।

दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
उधर, वन मंडल अधिकारी मृत्युंजय माधव ने कहा कि वन रक्षक अपनी जान की परवाह किए बगैर वनों की रक्षा करते हैं। ऐसे मामलों से वन रक्षकोंं का मनोबल गिरता है। इस मामले में दोषियों के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए ताकि आगामी समय में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो। वहीं थाना प्रभारी बलवंत सिंह के अनुसार दोनों वन रक्षकों की शिकायत पर मामला दर्ज करके आगामी छानबीन आरंभ कर दी गई है।

Vijay