बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार, खादी बोर्ड प्रदेश में स्थापित करेगा 354 यूनिट

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 03:37 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): हिमाचल में बेरोजगारों को रोजगार की राह दिखाने के क्षेत्र में खादी ग्रामोद्योग बोर्ड बेहतरीन कार्य कर रहा है और बेरोजगारों को रोजगार देने की दिशा में साल 2020 में पूरे प्रदेश में 354 यूनिट स्थापित किए जाएंगे। ताकि युवा स्वरोजगार की राह अपना सकें। कुल्लू में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया ने बताया कि जिला कुल्लू में अभी साल 2020 में 30 यूनिट स्थापित किए जाएंगे और खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा इसकी मंजूरी भी दी जा चुकी है।

 उन्होंने बताया कि जल्द ही प्रदेश में खादी ग्राम उद्योग की खाली पड़ी जगह पर बड़े यूनिटों का विस्तार किया जाएगा ताकि बोर्ड के कार्य भी आसानी से चल सके। पुरुषोत्तम गुलेरिया का कहना है कि साल 2019 में भी खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के दिल्ली स्थित स्टॉल में एक 1 करोड़ से अधिक का का लाभ मिला है और प्रदेश में भी नो लॉस नो प्रॉफिट के आधार पर खादी ग्रामोद्योग बोर्ड जनता की सेवा में लगा हुआ है। 

उन्होंने कहा कि खादी ग्रामोद्योग बोर्ड गांधी जी के सपनों को पूरा करने में जुटा हुआ है और केंद्र की मोदी सरकार भी खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के माध्यम से गरीबों को रोजगार देने में जुटी हुई है। ऐसे में आम जनता भी पुराने कार्यों से जुड़े लोगों को रोजगार देने के लिए खादी की जरूर खरीदारी करें ताकि हर आदमी को रोजगार मिल सके। वहीं पुरुषोत्तम गुलेरिया का कहना है कि बोर्ड में इस समय पूरे प्रदेश में 80 से अधिक पद खाली चल रहे हैं। उससे भी बोर्ड का काम प्रभावित हो रहा है। बोर्ड में खाली पड़े पदों को भरने के लिए भी प्रदेश सरकार संग चर्चा की जा रही है ताकि जल्द से जल्द खाली पड़े पदों को भरने की स्वीकृति मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News