शारीरिक शिक्षकों के खाली पदों को भरे सरकार, नहीं तो होगा आंदोलन

Sunday, Jul 21, 2019 - 05:55 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): हिमाचल प्रदेश बेरोजगार शारीरिक शिक्षक संघ इकाई कुल्लू ने सर्वसम्मति से नई कार्यकारिणी का गठन किया, जिसमें अध्यक्ष पद की कमान हर्ष कुमार को सौंपी और उपाध्यक्ष पवन कुमार, सचिव पिताम्बर लाल, कोषाध्यक्ष वेद राज, प्रैस सचिव तुलसी राम, सलाहकार, ज्ञान चंद, अमित कुमार व दीप प्रकाश को चुना। वहीं सदस्यों में कुशल ठाकुर, विनिश शर्मा, बबीता, जय चंद, देविंद्रा, राकेश ठाकुर, लुदरमणि, योगेंद्र, राकेश, युवराज व अजय कुमार मौजूद रहे। हिमाचल प्रदेश शारीरिक शिक्षक संघ इकाई कुल्लू ने प्रदेश सरकार को दो टूक चेतावनी दी है कि प्रदेश में शारीरिक शिक्षकों के हजारों पद खाली चल रहे हैं और प्रदेश सरकार बेरोजगार शारीरिक शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

सैंकड़ों बेरोजगार शारीरिक शिक्षकों को 20 वर्षों से रोजगार की आस

पिछले डेढ़ वर्षों में नाममात्र शारीरिक शिक्षकों के पद भरे हैं। वहीं कई स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों के पद खत्म कर दिए हैं, जिससे प्रदेश में हजारों की संख्या में बेरोजगार शारीरिक शिक्षक 15-20 वर्षों से डिग्री कर रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं। नव नियुक्त अध्यक्ष हर्ष कुमार ने बताया कि कुल्लू जिला में 150 शारीरिक शिक्षकों के पद खाली हैं और ऐसे में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सदन में 2000 शारीरिक शिक्षकों के पद को भरने का आश्वासन दिया था और डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी मुख्यमंत्री ने शारीरिक शिक्षकों के पदों को नहीं भरा।

...तो हर जिला में होगा उग्र प्रर्दशन

उन्होंने कहा कि शिमला में मुख्यमंत्री से हिमाचल प्रदेश बेरोजगार शारीरिक शिक्षक संघ का डैलीगेशन मिलेगा और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी सरकार ने शारीरिक शिक्षकों के खाली पदों को नहीं भरा तो प्रदेश के खिलाफ हर जिला में उग्र आंदोलन होगा और जिसकी शुरूआत मंडी जिला से होगी। उन्होंने कहा कि सभी बेरोजगार शारीरिक शिक्षक संघ में अपना पंजीकरण करवाएं तथा भविष्य में सभी प्रदेश सरकार के खिलाफ  उग्र आंदोलन के लिए तैयार रहें।

Vijay