Breaking : NHPC की निर्माणाधीन टनल धंसी, मलबे में दबने से 4 मजदूरों की मौत

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 11:55 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): कुल्लू जिले की गड़सा घाटी में एनएचपीसी की निर्माणाधीन टनल का कुछ हिस्सा अचानक धंस गया। टनल के भीतर हुए इस हादसे में 4 मजदूरों की मलबे में दब जाने के कारण मौत हो गई। हादसे में एक मजदूर बुरी तरह जख्मी हुआ और एक अन्य सुरक्षित है। घायल को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया है। शुक्रवार शाम के समय यह हादसा पेश आया। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज किया है। प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर गई थी।

यह घटना गड़सा घाटी के पंचा नाला के पास हुई है। एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया और डीएसपी हैड क्वार्टर प्रियंक, बीएमओ और अन्य अधिकारी मौके पर गए और देर रात तक रैस्क्यू ऑप्रेशन चलता रहा। रैस्क्यू के बाद 2 मजदूरों को निकाला गया, जिनमें से एक जख्मी है और दूसरे को दौड़ते समय हल्की चोटें आईं। वहीं मलबे में दबे 4 मजदूरों के शव भी निकाल लिए गए हैं। घटना के पीछे रहे कारणों का पता लगाया जा रहा है और पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि मौके पर 4 लोगों की मलबे में दबने से मौत हुई है। देर रात तक राहत एवं बचाव कार्य चलता रहा। घायल को अस्पताल लाया गया है। मलबे में खुदाई का कार्य चला हुआ है और यह पता लगाया जा रहा है कि कहीं मलबे में और लोग तो नहीं दबे हुए हैं। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। मृतकों में सिरमौर निवासी कुलदीप, दार्जलिंग निवासी नवीन, नेपाली बबलू और गड़सा कुल्लू पालगी निवासी अमर चंद शामिल हैं। नेपाल का राम चंद्र घायल हुआ है और भडय़ूली कुल्लू निवासी पूर्ण चंद सुरक्षित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News