खड्ड पर बनी कच्ची पुलिया टूटी, 36 भेड़-बकरियों की डूबने से मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 09:08 PM (IST)

रोहड़ू (बशनाट): शिमला जिले की दूरदराज तहसील डोडरा क्वार की क्वार पंचायत की ओखोटियू खड्ड पर बनी कच्ची पुलिया के टूटने से 36 भेड़-बकरियां पानी में गिर गईं, जिनकी डूबने से मौत हो गई। इनमें सें अधिकतर के अवशेष अभी तक नहीं मिल पाए हैं। स्थानीय प्रशासन की टीम स्थानीय लोगों एवं भेड़पालकों की सहायता से इन्हे ढूंढने में जुटी है, जिनमें से कुछ के अवशेष मिल गए हैं जबकि अधिकतर भेड़-बकरियों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है।

स्थानीय प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक ये भेड़-बकरियां क्वार गांव के भेड़पालक उसताज सिंह की थीं। वह सोमवार शाम के समय इन्हें खड्ड में बनाई कच्ची पुलिया के सहारे पार करवा रहा था। इनमें 10 बकरे, 19 बकरियां व 7 छोटे मेमने शामिल हैं। इस घटना को लेकर ग्राम पंचायत क्वार के प्रधान कमल सिंह ने भेड़पालक को हुए नुक्सान को लेकर सरकार एवं स्थानीय प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है।

एसडीएम रोहड़ू व डोडरा क्वार बीआर शर्मा ने बताया कि इस घटना  की जानकारी उन्हें डोडरा क्वार के स्थानीय प्रशासन से मिली है। खड्ड में डूबी भेड़-बकरियों को स्थानीय लोगों व भेड़पालकों की मदद सें खोजने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में जिस भेड़पालक को नुक्सान हुआ है, उसे प्रशासन की तरफ से फौरी राहत के तौर पर 10 हजार रुपए दिए गए हैं, वहीं पूरे नुक्सान का आकलन किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News