बेकाबू ट्रक अचानक दुकान में घुसा, 55 मिनट बाद रेस्क्यू करके निकाला ड्राइवर (Video)

Sunday, Oct 28, 2018 - 03:31 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोई' कहावत उस समय सच साबित हुई जब सुंदरनगर में एक दुर्घटनाग्रस्त ट्रक से करीब 55 मिनट के बाद ट्रक चालक को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। कुछ और देर होती तो ट्रक चालक को अपनी जान गवानी पड़ सकती थी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर में शनिवार देर रात नेशनल हाईवे 21 पर बस स्टैंड के बाहर एक भीषण सड़क दुर्घटना का मामला सामने आया है। जिसमे एक ट्रक नंबर एचपी-64ए-4201 बिलासपुर से मंडी की ओर सीमेंट लेकर जा रहा था। 


ट्रक जैसे ही सुंदरनगर बस स्टैंड के बाहर पंहुचा तो मंडी की ओर से आ रहे बाइक सवार ने अचानक मोड़ काट दिया। वहीं ट्रक चालक चमन लाल निवासी गांव मझवाड़ मंडी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बाइक सवार को बचाते हुए ट्रक का मोड़ काट दिया जिस कारण ट्रक अनियंत्रित होकर सुंदरनगर स्टैंड में बनी दुकान में सीधे घुस गया और एक खड़ी कार को भी अपनी चपेट में ले लिया और कार भी चकनाचूर हो गई। गनीमत यह रही है उस समय हादसे वाली जगह पर कोई भी सख्त मौजूद नहीं था, जिससे इस दुर्घटना की चपेट में कोई नहीं आया। 


हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रक चालक करीब 55 मिनट तक ट्रक में फंसा रहा। घटना की सूचना मिलते ही सुंदरनगर पुलिस टीम सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार के नेतृत्व में मौके पर पंहुची। और घायल चमन लाल को 108 एंबुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल सुंदरनगर पंहुचाया गया जहां उसकी स्थिति स्थिर है और उस का इलाज चल रहा है। घायल ट्रक चालक से जब हमारे संवादाता नितेश सैनी ने बात की तो उस ने बताया की आगे से बाइक सवार आ रहा था। जैसे ही उस ने बाइक को गलत दिशा में मोड़ा तो उसे बचाते हुए ट्रक अनियंत्रित हो कर सीधा किसी दीवार से जा टकराया और उस के बाद कुछ पता नहीं चला।


जांच अधिकारी इक्स्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस घटना की सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची और घायल को लोगो और 108 की मदद से अस्पताल पहुंचाया। और पुलिस ने घटना से सबंधित मामला दर्ज कर लिया है और आगामी तफ्तीश जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे का कारण बाईक सवार द्वारा लापरवाही से अचानक से बाईक मोड़ना पाया गया है।

Ekta