पक्के रास्ते को तरसे इस गांव के लोग, पंचायत प्रतिनिधियों पर जड़ा अनदेखी का आरोप

Saturday, Dec 28, 2019 - 10:17 PM (IST)

नूरपूर (संजीव महाजन): जिला कांगड़ा की नूरपूर तहसील की पंचायत सुलयाली के वार्ड नंबर-1 लुहारपुरा गांव के बाशिंदों ने पंचायत प्रतिनिधियों पर रास्ते के निर्माण को लेकर अनदेखी का आरोप लगाया है। गांव के पूर्ण सिंह ने कहा कि हमारे मोहल्ले का रास्ता काफी वर्षों से कच्चा है। हमने अपने वार्ड की महिला पंच तथा पंचायत से रास्ता बनाने के लिया कहा, जिस पर पंचायत से हमें अश्वासन मिला था कि के रास्ते का काम करवा दिया जाएगा लेकिन अभी तक काम के नाम पर एक भी पत्थर नहीं लगाया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि करीब15- 20 साल पहले बीडीसी मैम्बर द्वारा हमारे 3-4 घरों के रास्ते के लिए 10 हजार रुपए दिए गए थे। उस दौरान मैंने अपनी जेब से कुछ रुपए और डालकर रास्ता बनवाया था। उसके बाद किसी ने भी इस रास्ते की सुध नहीं ली और अब यह रास्ता भी टूट चुका है।

उन्होंने बताया कि हमने पंचायत में कई बार जाकर उपप्रधान और प्रधान से रास्ते के बारे में पूछा तो उन्होंने हर बार यही कहा कि आपके मोहल्ले के रास्ते का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा लेकिन पिछले 2 साल से रास्ते का काम शुरू नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार ने हर जगह गांव-गांव पक्के रास्ते की सुविधा दे रखी है फिर काम क्यों नहीं हुआ। मोहल्ले के तारा चन्द ने बताया कि मैंने खुद पंचायत में जाकर इस रास्ते का कार्य प्रधान को बताया था और मुझे उपप्रधान नरेश शर्मा ने यह भी कहा कि आपके रास्ते का पैसा भी मंजूर हो गया है, जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा। तारा चन्द ने कहा कि जब रास्ते के लिए पैसा मंजूर हो चुका है तो अभी तक रास्ते को क्यों नहीं बनवाया गया, यह समझ से परे है।

जब इस बारे में वार्ड मैम्बर सुकेश कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि मैंने इस मोहल्ले के रास्ते का कार्य पंचायत प्रस्ताव में डाला हुआ और इसके साथ ही एक-दो और मोहल्लों के रास्तों के काम प्रस्ताव मे डाल रखें है जो अभी तक क्यों नहीं बने है, मुझे इसकी जानकारी नहीं है। जब इस बारे में सुलयाली पंचायत प्रधान कमी से बात की तो उन्होंने बताया कि इस रास्ते के कार्य को मंजूर कर दिया है और जल्द ही इस कार्य को शुरू करवा देंगे। उन्होंने कहा कि सीमैंट की डिमांड भेजी गई और जैसे ही पंचायत में सीमैट आ जाएगा तो रास्ते का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

Vijay