सोलन के निजी विश्वविद्यालय से बिना चैक आंसर शीट्स बरामद, प्रशासनिक ब्लॉक सील

Saturday, Mar 07, 2020 - 11:01 PM (IST)

सोलन (अमित): फर्जी डिग्री के मामले में आरोपों में घिरे सोलन के एक निजी विश्वविद्यालय के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने विश्वविद्यालय में छापामारी की है। एएसपी शिव कुमार शर्मा के नेतृत्व में करीब 50 पुलिस कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय में पहुंचकर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक ब्लॉक को सील कर दिया है। मामले की जांच के दौरान पुलिस के हाथ कुछ अहम जानकारियां लगने के बाद आईजी दक्षिण क्षेत्र आसिफ जलाल ने भी मौके पर पहुंचकर यहां के रिकॉर्ड को खंगाला और पुलिस को जांच को लेकर दिशा-निर्देश दिए।

विश्वविद्यालय के खिलाफ एक महिला ने दर्ज करवाया है मामला

जानकारी के अनुसार सोलन में चल रहे एक निजी विश्वविद्यालय के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला एक महिला ने दर्ज करवाया है। इस मामले की जांच शुरू करते ही पुलिस की टीम ने विश्वविद्यालय में छापा मारा और रिकॉर्ड को सील कर दिया है। पुलिस ने मौके पर से कम्प्यूटर की 30 हार्ड डिस्क को सील किया है। इसके अलावा 5 लैपटॉप को भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने विश्वविद्यालय के स्टोर में जांच के दौरान कई बिना चैक की गई आंसर शीट्स बरामद की हैं।

पुलिस ने हरियाणा में भी की छापेमारी

सोलन के अलावा पुलिस ने हरियाणा में भी इसी संबंध में छापेमारी की है। एएसपी शिव कुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद वि.वि. में छापा मारा है और रिकार्ड को अपने कब्जे में ले लिया है। मौके से भारी मात्रा में बिना चैक की हुई आंसर शीट्स विश्वविद्यालय के स्टोर से बरामद हुई हैं। कई आंसर शीट्स में ओवर राइटिंग भी मिली है। इसके अलावा एक अन्य विश्वविद्यालय की अंसर शीट, हाजिरी रजिस्टर, पहचान पत्र भी पुलिस ने बरामद किए हैं। पूरे मामले की जांच चल रही है।

Vijay