मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मेधावी छात्रों को बांटे लैपटॉप, कांग्रेस पर साधा निशाना, कांग्रेस की सोच को बताया घटिया

Saturday, Feb 15, 2020 - 03:58 PM (IST)

ऊना (अमित): विभिन्न कक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्रों को जयराम सरकार द्वारा लैपटॉप वितरित किए जा रहे हैं इसी कड़ी में ऊना में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर व भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटे। इस दौरान पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने गैस सिलैंडर के दामों में बढ़ौतरी पर कांग्रेस की बयानबाजी को बिना बजह का हल्ला बताया। कंवर ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़े थे, वहीं गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर सफाई देते हुए कंवर ने अनुराग का पक्ष लिया। कंवर ने कहा कि गृह मंत्री ने किसी व्यक्ति विशेष के लिए वो बात नहीं कही थी, वहीं कांग्रेस नेताओं द्वारा स्कूली बर्दी को घटिया बताने पर कंवर ने कांग्रेस की सोच को घटिया बताया।   

प्रदेश में इस योजना से दस हजार विद्यार्थी लाभान्वित होंगे

ऊना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान शनिवार को 253 मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटे गए। इन छात्रों में ऊना उपमंडल के 164 तथा बंगाणा उपमंडल के 79 छात्र शामिल थे। पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जिला ऊना के 815 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किए जा रहे हैं, जिनमें से 417 विद्यार्थी सरकारी स्कूलों से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में इस योजना से विभिन्न स्कूलों के 8200 विद्यार्थी तथा कॉलेज में पढऩे वाले 1800 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। कंवर ने कहा कि आज इंटरनैट का युग है और निश्चित तौर पर लैपटॉप छात्रों की पढ़ाई के लिए मददगार साबित होंगे। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों से संबंध रखने वाले विद्यार्थी लैपटॉप खरीदने में असमर्थ होते हैं इसीलिए प्रदेश सरकार मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान कर रही है।

पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कम ज्यादा होती हैं : कंवर

 वहीं कांग्रेस द्वारा गैस सिलैंडर की कीमतों में बढ़ौतरी पर बयानबाजी को कंवर ने बिना बजह बताते हुए कहा कि पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कम ज्यादा होती हैं। कंवर ने कहा कि कांग्रेस अपने कार्यकाल को याद करे जब महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, वहीं हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर कंवर ने कहा कि गृह मंत्री ने किसी व्यक्ति विशेष के लिए बयान नहीं दिया है। वहीं प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को दी गई वर्दी को कांग्रेसी नेताओं द्वारा घटिया बताने पर कंवर ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस की सोच घटिया है जबकि वर्दी और बैग में कोई कमी नहीं है।

 

Kuldeep