SP दिवाकर ने पैट्रोलिंग टीम के साथ बिताई रात

Monday, Mar 11, 2019 - 04:08 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): न कोई तामझाम और न ही कोई दिखावा। जिस प्रकार एक कांस्टेबल रात के समय ड्यूटी करता है उसी तरह एस.पी. भी रात्रि के समय पैट्रोलिंग करते हैं। गत रात्रि भी एस.पी. ने इस प्रकार गश्त करते हुए पूरी रात सड़कों पर बिताई। पैट्रोलिंग के लिए जा रही पुलिस कर्मियों की टीम उस समय हैरान हो गई जब जिला पुलिस कप्तान ने बस को रोका और उसमें सवार हो गए। सामान्य पुलिस कर्मियों की तरह एस.पी. दिवाकर शर्मा ने वाहन में बैठकर जिलाभर के विभिन्न कस्बों और गांवों में देर रात्रि कानून व्यवस्था का जायजा लिया।

प्रशंसा पत्र देने का किया ऐलान

एस.पी. ने पुलिस बैरियर मैहतपुर, अजौली, संतोषगढ़ और टाहलीवाल सहित कई अन्य क्षेत्रों में रात्रि के समय कानून व्यवस्था का जायजा लिया। विभिन्न स्थानों पर एस.पी. ने पैट्रोलिंग कर रहे पुलिस कर्मियों और होमगार्ड जवानों से भी मुलाकात की। दिवाकर शर्मा ने खुशी जताई कि तमाम पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी बेहतर तरीके से दे रहे थे और कोई भी न तो नशे में पाया गया और न ही ड्यूटी में किसी प्रकार की कोई कोताही पाई गई। एस.पी. ने बेहतर ड्यूटी करने के लिए मैहतपुर पुलिस चौकी के स्टाफ तथा प्रवेश बैरियर पर मौजूद स्टाफ को प्रशंसा पत्र देने का भी ऐलान किया है।

रात को पैट्रोलिंग पर निकलते हैं एस.पी.

दिवाकर शर्मा ऐसे पहले एस.पी. हैं जो रात्रि के समय पैट्रोङ्क्षलग पर निकलते हैं। कभी पुलिस कर्मियों के साथ तो कभी अकेले ही विभिन्न स्थानों पर जाकर कानून व्यवस्था का जायजा लेते हैं। पुलिस कर्मियों द्वारा लगाए गए नाकों की जांच करते हैं। रात को चौकियों एवं थानों में पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लेते हैं। दिवाकर शर्मा ने कई ऐसे नियम लागू किए हैं ताकि रात्रि के समय पुलिस मुस्तैद रहे और कोई भी अप्रिय घटना न हो।

मैरिज पैलेसों में बंद थे डी.जे.

देर रात्रि मैरिज पैलेसों एवं विभिन्न स्थानों पर पहुंचे एस.पी. ने पाया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक रात्रि 10 बजे के बाद सभी पैलेसों एवं अन्य आयोजनों में डी.जे. बंद थे। कोई भी डी.जे. रात्रि 10 बजे के बाद चलता हुआ नहीं पाया गया।

सभी कर्मी पाएगए मुस्तैद

एस.पी. दिवाकर शर्मा ने माना कि वह रात्रि गश्त पर गए थे। सामान्य पुलिस कर्मियों के साथ उन्होंने बस में बैठकर पैट्रोलिंग की। सभी पुलिस कर्मी मुस्तैद पाए गए और मैरिज पैलेसों में रात 10 बजे के बाद डी.जे. बंद थे। बेहतर ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशंसा पत्र भी दिए जाएंगे। 

Kuldeep