ऊना के व्यापार मंडल ने दिखाई कोविड टीकाकरण में दिलचस्पी

Sunday, Apr 04, 2021 - 01:41 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना मुख्यालय पर स्थित दुकानदारों की शुरू हुई कोविड सैंपलिंग के बीच व्यापार मंडल ने सैंपलिंग के स्थान पर व्यापारियों के लिए टीकाकरण के विशेष कैंप लगाने की मांग उठाई है। व्यापार मंडल ऊना शहरी इकाई के अध्यक्ष मोती लाल कपिला ने कहा कि कोरोना का रोकने का सैंपलिंग कोई स्थाई हल नहीं है, लेकिन अगर सरकार व्यापारियों के लिए वैक्सीनेशन के विशेष कैंप लगाती है तो सभी व्यापारी टीकाकरण भी करवा पाएंगे और कोरोना पर रोक भी लगेगी। 

जिला प्रशासन के निर्देशों के बाद ऊना शहर में दुकानदारों और व्यापारियों के कोविड जांच के लिए सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू है और पहले दिन हुए सभी 23 दुकानदारों के सैंपल आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव पाए गए है। सैंपलिंग को लेकर पहले ही प्रशासन और व्यापार मंडल में ठन गई थी लेकिन उसके बाद व्यापारियों ने स्वेच्छा से कोविड जांच करवानी शुरू कर दी थी। पहले दिन हुए दुकानदारों के सभी सैंपल नेगेटिव आने के बाद अब व्यापार मंडल ने सरकार से सैंपलिंग की बजाय व्यापारियों की कोविड वैक्सीनेशन करने की मांग उठा दी है।

व्यापार मंडल के शहरी इकाई अध्यक्ष मोती लाल कपिला ने कहा कि सैंपलिंग कोरोना की रोकथाम का स्थाई हल नहीं है बल्कि अगर की वैक्सीनेशन की जाए तो व्यापारी कोरोना से बच सकते है और कोरोना के प्रसार पर भी रोक लगेगी। मोती कपिला ने कहा कि अस्पतालों में वैक्सीनेशन के लिए बहुत भीड़ होती है ऐसे में दुकानदारों का दुकानें छोड़ ज्यादा देर लाइनों में लगना संभव नहीं है इसलिए अगर सरकार दुकानदारों के लिए विशेष कैम्प लगाती है तो सभी व्यापारी टीकाकरण करवा सकते है। उन्होंने कहा कि व्यापारी पहले भी सरकार और प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करते आये है इसलिए सरकार व्यापारियों की इस मांग पर उचित कदम उठाये।
 

Content Writer

prashant sharma