ऊना रेप मामले के सबूत मिटाने की भनक लगते ही ग्रामीण हुए उग्र

Monday, Jul 08, 2019 - 12:57 PM (IST)

 

दौलतपुर चौक (परमार): 8 साल की मासूम के साथ उसके सौतेले बाप द्वारा किए गए रेप मामले में कुछ रिश्तेदारों द्वारा सबूत मिटाने के कथित प्रयासों की भनक लगते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। बताया जाता है कि रविवार सुबह आरोपी के कुछ रिश्तेदार उसके घर पहुंचे। आरोप है कि इस दौरान रिश्तेदारों ने आरोपी के घर के ताले तोड़ने के कथित प्रयास किए, जिसकी भनक लगते ही ग्रामीण उग्र हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने इसकी सूचना विधायक और पुलिस प्रशासन को दी, जिसके उपरांत स्थानीय विधायक जनता को आश्वस्त करने और पुलिस टीम सबूत जुटाने के लिए आरोपियों को लेकर मौके पर पहुंची। जिस मकान में आरोपी ने दुष्कर्म मामले को अंजाम दिया था, उस घर से डी.एस.पी. की अगुवाई में पहुंची पुलिस टीम ने तमाम सबूतों को इकट्ठा किया। 

आक्रोशित ग्रामीणों को विधायक ने आश्वासन दिया कि पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई कर रही है। सबूतों से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी और आरोपियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। ग्रामीण आरोपियों का सामाजिक बहिष्कार करने पर अडिग हैं। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे दरिंदों को अब किसी भी हालत में गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा। ग्रामीण पंचायत सहित करीब 4 घंटों तक आरोपी के घर में डटे रहे। ग्रामीण आरोपियों को उनके हवाले किए जाने की मांग कर रहे थे। पुलिस टीम ने पीड़ित नाबालिग लड़की के परिजनों सहित अन्य गवाहों के बयान कलमबद्ध किए। इस दौरान कई बार माहौल तनावपूर्ण भी बना लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों को विधायक व पुलिस ने संतुष्ट किया, जिसके उपरांत माहौल शांत बना।

मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

डी.एस.पी. धनराज सिंह ने कहा कि इस संबंध में विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जबकि पीड़ित लड़की की मां और आरोपी की कथित पत्नी से पूछताछ करके आगामी छानबीन जारी है, जबकि कब्जे में लिए गए सबूतों को फोरैंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है।

Ekta