ऊना से प्रयागराज और इंदौर तक चलेंगी ट्रेनें

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 11:13 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब वह डेरा बाबा रुद्रानंद व बाबा बाल जी आश्रम कोटला कलां गए तो यहां मौजूद संतों ने कहा कि अयोध्या श्रीराम मंदिर जी के लिए तो ट्रेनें चला दी तो अब हरिद्वार के लिए भी ट्रेन चला दें। 2 दिन पहले फिर उन्हें बाबा जी का फोन आया और हंसकर कहने लगे कि हरिद्वार के लिए तो ट्रेन चला दी है, अब प्रयागराज व महाकाल लोक के लिए भी ट्रेन चला दें। उन्होंने कहा कि अब उन्हें यह बताते हुए भी प्रसन्नता हो रही है कि इसके लिए मंजूरी मिल गई है और अब शीघ्र ही इसका टाइम टेबल व हरी झंडी दिखाने का समय तय करना है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि ऊना से प्रयागराज और इंदौर तक ट्रेन चलेगी। प्रयागराज जहां महाकुंभ होता है, वहां के लिए ट्रेन जाएगी तो बनारस भी नजदीक पड़ेगा। काशी विश्वनाथ का भी लाभ मिलेगा।

इसके पश्चात केन्द्रीय मंत्री ने संत समाज के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन ऊना से हरिद्वार जाने वाली एम.ई.एम.यू. ट्रेन को हरी झंडी दी। इस मौके पर डेरा बाबा रुद्रानंद आश्रम से सुग्रीवानंद जी महाराज के परम शिष्य आचार्य हेमानंद महाराज, अजनौली से संत रामानंद महाराज, ब्रह्मोति से उमेशानंद महाराज व जोगीपंगा से महेशानंद महाराज सहित डी.आर.एम .अम्बाला मनदीप सिंह भाटिया उपस्थित थे। संत समाज ने मंत्रोच्चारण व भजन-संकीर्तन कर इस ट्रेन को बड़ी सौगात करार दिया। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रशंसा की।

नशा मुक्त सुरक्षा युक्त अभियान कार्यक्रम शुरू
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत हर विस क्षेत्र में नशा मुक्त सुरक्षा युक्त अभियान कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसकी शुरूआत आज ऊना विस क्षेत्र से केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की। इसके तहत आज ऊना में करीब 1000 युवाओं को हैल्मेट भी वितरित किए गए। नशा मुक्त सुरक्षा युक्त अभियान कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भारी संख्या में युवा पहुंचे हुए थे। इसके तहत आज जिला भाजपा कार्यालय से लेकर रेलवे स्टेशन तक बाइक रैली भी निकाली गई। इस रैली में स्वयं केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बाइक चलाकर हिस्सा लिया। इस मौके पर ऊना के विधायक सतपाल सिंह सत्ती, जिला भाजपा अध्यक्ष बलवीर सिंह, हरोली से भाजपा नेता राम कुमार, ऊना ब्लाॅक अध्यक्ष हरपाल गिल, नप अध्यक्ष पुष्पा देवी, जिप चेयरपर्सन नीलम कुमारी, संतोष सैनी, राज कुमार पठानिया, जनक राज खजांची व विनय शर्मा सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News