ऊना पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, ट्रक से बरामद की चंडीगढ़ में बिकने वाली 212 पेटी अंग्रेजी शराब

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 02:32 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना पुलिस ने मैहतपुर के साथ लगते भटोली गांव में अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक कैंटर ट्रक से अंग्रेजी शराब और बीयर की 212 पेटियां बरामद की है। ट्रक से बरामद शराब फॉर सेल इन चंडीगढ़ थी जिसके बाद पुलिस अब यह जानने का प्रयास कर रही है कि अवैध शराब की इतनी बड़ी खेप कहां से लाई गई है और इसे आगे किसे सप्लाई किया जाना था। फिलहाल पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आगामी जांच शुरू कर दी है। 

जिला ऊना में अवैध शराब का काला कारोबार पांव पसारता जा रहा है। हालांकि पुलिस द्वारा लगातार अवैध शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। पंजाब के साथ सटे जिला ऊना में लगातार अन्य राज्यों में बिकने वाली शराब पहुंच रही है। आज सुबह ऊना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पंजाब सीमा के साथ लगते गांव निचली भटोली में सड़क किनारे एक कैंटर ट्रक खड़ा है जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब लोड की गई है। सूचना मिलने के तुरंत बाद मैहतपुर पुलिस चैकी की एक टीम ने निचली भटोली में दबिश दी और वहां खड़े कैंटर ट्रक की तलाशी लेने पर उसमें से अंग्रेजी शराब और बीयर की 212 पेटियां बरामद की है।

पकड़ी गई शराब की सभी पेटियों पर सेल इन चंडीगढ़ लिखा था जिससे अंदेशा जताया जा रहा है कि शराब माफिया अपनी जेब गर्म के लिए जहां अवैध शराब की जिला ऊना में बिक्री कर रहा है। वहीं प्रदेश के राजस्व को भी नुकसान पहुंचा रहा है। पुलिस ने पंजाब के भावौर नंगल निवासी कैंटर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस टीम कैंटर चालक से पूछताछ में यह जानने का प्रयास कर रही है कि इतनी बड़ी मात्रा में चंडीगढ़ में बिकने वाली शराब कहां से लाई गई है और इसे आगे किसे सप्लाई किया जाना था। एएसपी ऊना विनोद धीमान ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है और इस अवैध शराब के धंधे में संलिप्त लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News