ऊना के अम्बोटा में 4 मवेशियों की संदिग्ध मौत, लोगों में जबरदस्त आक्रोश

Friday, Sep 07, 2018 - 02:55 PM (IST)

नंगल जरियाला (दीपक): दो दिन पहले ही डेरा अम्बोआ के गद्दीनशीन बाबा राकेश शाह जी ने एसएचओ गगरेट को गौधन के खिलाफ हो रहे अत्याचार के खिलाफ ज्ञापन सौंपा था। लेकिन अब ऊना के अम्बोटा गांव में गुरुवार रात चार गौवंश की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है जिनमें से एक गाय और तीन बैल हैं। ऐसी आशंका है कि जहरीला पदार्थ निगलने से इनकी मौत हुई है। उधर चार गौवंश की संदिग्ध मौत से गौप्रेमी आक्रोश में हैं। 

सूचना मिलते ही डेरा बाबा हरीश शाह अम्बोआ के गद्दीनशीन बाबा राकेश शाह जी, हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन धीमान, बाबा मोनी कमेटी घनारी के अध्यक्ष राजीव पाराशर एक मौका एक उम्मीद संस्था और शहीद भगत सिंह कमेटी अम्बोटा के पदाधिकारी व काफी संख्या में गौ भक्त मौके पर पहुंचे और इस घटना पर दुःख जताया। ग्राम पंचायत उप प्रधान संजीव ठाकुर (रोमी) ने चार गौ वंश की संदिग्ध मौत की शिकायत गगरेट पुलिस को सौंपकर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की। समाचार लिखे जाने तक गगरेट पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक गौवंश की जांच शुरू कर दी थी। डेरा बाबा पंडित ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। 

उन्होंने बताया कि कोई सुनियोजित तरीके से गौवंश की हत्या कर रहा है, क्योंकि इससे पहले घनारी, डंगोह इत्यादि गांवों में ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जिसके दोषी अभी तक नही पकड़े गए हैं। उन्होंने स्थानीय विधायक और मुख्यमंत्री से मांग की है कि गौमाता के हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। गगरेट विधानसभा क्षेत्र में पिछले कुछ समय से गौधन पर अत्याचार निरंतर बढ़ रहे हैं और प्रशासन की उदासीनता गौ प्रेमियों को रास नहीं आ रही है। वही गगरेट में आज तक एक भी सरकारी गौसदन नहीं बन पाया है। मात्र एक निजी गौशाला में बेसहारा गौधन को आश्रय मिल रहा है। 
 

Ekta