इंडियन आइडल में गायकी के जलवे बिखेरेगा नितिन

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 05:40 PM (IST)

ऊना जिला के छोटे से गांव मुबारिकपुर का रहने वाला है
ऊना :
ऊना के मुबारिकपुर से वर्ष 2011 में उभरा सिंङ्क्षगग स्टार मास्टर नितिन अब सोनी टी.वी. के शो इंडियन आइडल में गायकी का हुनर दिखाता दिखाई देगा। इससे पहले भी नितिन वर्ष 2011 में जी टी.वी. के रियलिटी शो सारेगामापा में सैकेंड रनरअप का खिताब जीत चुका है। नितिन की इस उपलब्धि से पूरा ऊना जिला गद्गद् है जबकि बड़े चैनल के इस बड़े सिंङ्क्षगग रियलिटी शो में हिमाचल के छोटे से जिला ऊना के छोटे से गांव मुबारिकपुर से संबंधित गायक नितिन के आने से हिमाचल का गौरव भी बढ़ा है। लगभग डेढ़ लाख प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए नितिन इस रियलिटी शो में पहुंचा है और उसकी गायकी के दम को देखते हुए शो के जज भी उसकी तारीफ करते दिखाई दे रहे हैं।

हिन्दी और पंजाबी फिल्मों के लिए भी गीत गा चुका है
कुछ दिनों से सोनी टी.वी. पर इंडियन आइडल की छोटी-छोटी झलकियां दिखाई जा रही हैं जिनमें मास्टर नितिन को गीत गाते दिखाया गया है और शो के जज उसकी तारीफ करते दिख रहे हैं। इस शो में प्रसिद्ध गायिका नेहा कक्कड़, म्यूजिक डायरैक्टर विशाल और अनु मलिक निर्णायकों की भूमिका में हैं और वे भी नितिन की गायकी से प्रभावित हुए हैं।
नितिन ने इस सीजन के इंडियन आइडल का ऑडीशन चंडीगढ़ में दिया जिसके बाद उसने दिल्ली में हुए अगले राऊंड में हिस्सा लिया और अब वह सीधे मुम्बई पहुंच गया है, जहां वह इस शो में अपनी गायकी के जलवे बिखेरेगा। इससे पहले नितिन कई ङ्क्षहदी और पंजाबी फिल्मों के लिए भी गीत गा चुका है जोकि बेहद सराहे गए थे।

कम वोट मिलने से रहा था सैकेंड रनरअप
वर्ष 2011 में जी टी.वी. के शो सारेगामापा में प्रतियोगी के तौर पर हिस्सा ले रहे नितिन ने पूरे देश को अपनी गायकी से प्रभावित किया था लेकिन वोटिंग के आधार पर होने वाले निर्णय की मार उस पर पड़ी थी। नितिन कम वोट मिलने के कारण सैकेंड रनरअप रहा था। अब 7 साल बाद नितिन दोबारा देश के सबसे चॢचत सिंङ्क्षगग रियलिटी शो में पहुंचा है।


गांव में भजनों से श्रद्धालुओं को करता था निहाल
नितिन के पिता राजिंद्र बबलू स्वास्थ्य विभाग में पी.एच.सी. अमलैहड़ में बतौर हैल्थ सुपरवाइजर तैनात हैं जबकि मां गृहिणी हैं। बचपन से अपने ही गांव के श्री दुर्गा शक्ति मंदिर में भजनों से नितिन श्रद्धालुओं को निहाल किया करता था जबकि ऊना में हुए कई धार्मिक आयोजनों में भी वह भजनों से सबको निहाल कर चुका है। इसके अलावा हिमाचल के कई सरकारी कार्यक्रमों में भी गायकी के जलवे बिखेर चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News