34 दिनों बाद चार घंटे के लिए खुले ऊना के बाजार, व्यवस्थाएं बनाने खुद बाजार में डटे डीसी

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 01:50 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : कर्फ्यू के चलते बंद पड़े बाजार सरकार और प्रशासन द्वारा जारी आदेशों के बाद आज 34 दिनों बाद खोले गए।  ऊना मुख्यालय पर प्रशासन द्वारा ढील दिए जाने के बाद भी केवल 70 प्रतिशत दुकानें ही खुली जबकि सैलून, ब्यूटीपार्लर, रेस्टॉरेंट पूरी तरह से बंद रहे। वहीं दुकानें खुलने के बाबजूद भी बाजारों में कोई खास रौनक नहीं रही। इक्का दुक्का लोग ही खरीददारी के लिए बाजारों में पहुंचे थे। वहीं दुकानदार सरकार के निर्णय का स्वागत कर रहे है। कई दुकानदार अभी ज्यादा ढील मिलने के निर्णय को सही नहीं मान रहे है। पाबंदी के बाबजूद सड़कों पर वाहन दौड़ने वालों के खिलाफ डीसी ऊना संदीप कुमार ने सख्ती दिखाई और खुद सड़क पर उतरकर पुलिस से वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करवाई। 

पिछले करीब एक माह से चल रहे कर्फ्यू के बीच जिला ऊना में सोमवार को चार घंटे के लिए पूरा बाजार खुला रहा। ऊना मुख्यालय पर दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा दी गए दिशा-निर्देश का पालन करते हुए दिखे। बता दें कि जिला ऊना में पिछले एक माह से कर्फ्यू लगा हुआ है। ऐसे में जिला प्रशासन ने सोमवार से ब्यूटी पार्लर, बारबर, शराब के ठेके, ढाबा, शॉपिंग माल, शॉपिंग कॉम्लेक्स को बंद रखने के निर्देश देते हुए तमाम दुकानें सुबह 7 से 11 बजे तक खोलने के निर्देश दिए थे। ऐसे में सुबह से ही दुकानें खुली रही, लेकिन बाजार में कोई खास भीड़ नहीं दिखी। कुछेक दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें खाली ही रही। दुकानदारों की मानें तो अभी भी लोगों में कोरोना की दहशत है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे। दुकानदारों ने सरकार और प्रशासन के निर्णय का स्वागत किया। वहीं कई दुकानदारों ने माना की अभी ज्यादा ढील देने की जरूरत नहीं है। 

एनएच किनारे स्थित दुकानों पर भी भीड़ तो कम रही, लेकिन वाहनों की संख्या ज्यादा रही। हालत यह थे कि हर दुकान के आगे दो से अधिक वाहन खड़े दिखाए दिए, जिसके चलते रेड लाईट चौक पर जाम की भी स्थिति बनी रही। सड़कों पर लगे जाम की सूचना मिलते ही करीब पौने 11 बजे डीसी ऊना संदीप कुमार सड़क पर उतरे। डीसी संदीप कुमार ने रेड लाईट चौक किनारे स्थित आधा दर्जन दुकानों का निरीक्षण किया। वहीं सड़क किनारे खड़े दोपहिया वाहनों के हवा निकालने के निर्देश दिए, जिसके बाद पुलिस जवानों ने रेड लाईट चौक से रोटरी चौक तक सड़क किनारे खड़े दोपहिया वाहनों की हवा निकाली। डीसी ऊना ने कहा कि नियमों की उलंघना करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News