जनमंच की लोकप्रियता से घबराए कांग्रेसी नेता : कंवर

Monday, Oct 08, 2018 - 04:13 PM (IST)

ऊना: ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की दूरदर्शी सोच तथा आम व गरीब लोगों के साथ सीधा संवाद स्थापित करने के लिए शुरू किए गए जनमंच की लगातार बढ़ रही लोकप्रियता के कारण कांग्रेस पार्टी के नेता घबरा गए हैं। ऊना में जारी बयान में कंवर ने कहा कि जनमंच के प्रति लोगों में लगातार बढ़ रहे उत्साह तथा जनमंच कार्यक्रमों की अपार सफलता को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के नेता घबराहट में आकर सरकार को कोसने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने दृष्टिपत्र में जहां आम लोगों के साथ सीधा संवाद स्थापित करने के लिए जनमंच जैसे कार्यक्रम का वायदा किया था बल्कि बजट की उपलब्धता करवाकर इसे मूर्त रूप प्रदान किया है तथा अब यह प्रदेश सरकार का सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम बन गया है। उन्होंने कहा कि जनमंच में लोग अपनी समस्याओं को लेकर लगातार कार्यक्रम में न केवल पहुंच रहे हैं बल्कि जिला के तमाम बड़े अधिकारियों की उपस्थिति में मौके पर ही निवारण करने के प्रयास किए जा रहे हैं।


योजना के साथ बड़े पैमाने पर बेरोजगार युवा लगातार जुड़ रहे
कंवर ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता महज अखबारों में बने रहने तथा योजनाओं की पूरी जानकारी न होने के अभाव में अनाप-शनाप बयानबाजी करते रहते हैं जिनके शासनकाल में पूरे 5 वर्षों तक प्रदेश में अराजकता का माहौल व्याप्त था। आज प्रदेश की जनता जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बनी लोकप्रिय भाजपा सरकार गरीबों के कल्याण व उत्थान के लिए वचनबद्ध है तथा इस दिशा में लगातार अहम निर्णय लिए जा रहे हैं। जिस कांग्रेस सरकार ने बेरोजगारी भत्ते के नाम प्रदेश के लाखों युवाओं को ठगा है आज प्रदेश सरकार युवाओं को अपने पांव पर खड़ा करने के लिए मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना लेकर आई है। उन्होंने कहा कि इस योजना के साथ बड़े पैमाने पर बेरोजगार युवा लगातार जुड़ रहे हैं।


आज अधिकारी जनमंच के माध्यम से लोगों के साथ सीधा संवाद स्थापित कर रहे हैं
कंवर ने नेता विपक्ष द्वारा सरकारी कार्यक्रमों के राजनीतिकरण के आरोपों को भी तथ्यहीन व कार्यक्रमों की सही जानकारी न होना करार दिया है। उन्होंने कहा कि आज अधिकारी जनमंच के माध्यम से लोगों के साथ सीधा संवाद स्थापित कर रहे हैं तथा उनके घर-द्वार पहुंचकर समस्याओं को हल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांव, गरीब, पिछड़े, आम आदमी तथा गरीब की अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति की बात सुनना व समस्याओं का निवारण करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में है तथा इस दिशा में सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। उन्होंने कांग्रेस विधायक दल के नेता को सरकारी योजनाओं की पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही बयानबाजी करने की नसीहत दी।

Kuldeep